बिहार की पहचान कानून के शासन के लिए हैः नीतीश

Wednesday, Nov 08, 2017 - 12:15 PM (IST)

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की पहचान कानून के शासन के लिए है और कानून का राज बनाए रखने में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।

बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के 54 थाना भवन सहित कुल 174 नवनिर्मित पुलिस भवनों का उद्घाटन एवं 23 पुलिस भवनों का शिलान्यास करते हुए नीतीश ने कहा कि बिहार की पहचान कानून के शासन के लिए है। इसकी पहचान आप लोगों को बनाए रखने की जरुरत है।

नीतीश ने कहा कि शराबबंदी कानून लागू करने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका है। अगर पदाधिकारी सजग रहेंगे तो इस शराबबंदी पर नकेल कसी जा सकेगी। पुलिस की जितनी आवश्यक जरुरतें हैं, उसे हम लोगों ने पूरा करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य कानून का शासन बनाए रखना है। इसमें शासन, पुलिस, न्यायपालिका की अहम भूमिका है। कानून का राज बनाए रखने में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। 

ना हम किसी को फंसाते हैं, ना ही बचाते हैं 
सरकार की यह सोच है कि न तो किसी को फंसाते हैं, न ही किसी को बचाते हैं। अगर किसी ने अपराध किया है तो कानून द्वारा कार्रवाई की जाएगी। चाहे कोई भी दोषी व्यक्ति हो, कानून के कटघरे में होगा। सरकार का जो नजरिया है, वह पुलिस का भी नजरिया होना चाहिए।  नीतीश ने कहा कि जिले में अगर पुलिस अधीक्षक सतर्क रहेंगे तो नीचे सब कुछ ठीक होगा।

Advertising