राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ‘नीट’ की टॉपर बनी बिहार की बेटी को दी बधाई

Tuesday, Jun 05, 2018 - 01:38 PM (IST)

पटनाः बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-2018’(नीट) में पूरे देश में सर्वोच्च स्थान पाने वाली बिहार की बेटी कल्पना कुमारी को उसकी शानदार सफलता के लिए बधाई दी है।

सत्यपाल ने बधाई संदेश में कहा कि मुझे तो शुरू से बिहार के विद्यार्थियों और युवा प्रतिभाओं पर पूरा भरोसा और गर्व रहा है तथा मैं यह निरन्तर कहते आया हूं कि बिहारी विद्यार्थी और प्रतिभाएं हर तरह की प्रतियोगिताओं और परीक्षाओं में अव्वल प्रदर्शन करने में पूर्ण सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों में भी छात्राओं का प्रदर्शन काफी शानदार रहता है और लगभग दो तिहाई स्वर्ण पदक वे हासिल करती हैं।

राज्यपाल ने कहा कि कुल 720 अंकों की परीक्षा में 691 अंक तथा बायोलॉजी में शत प्रतिशत अंक हासिल कर कल्पना ने वास्तव में एक कीर्तिमान रच दिया है। बिहार बोर्ड से इंटर परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली इस छात्रा ने ‘ऑल इण्डिया टॉपर’ बनकर बिहार को फिर एक बार गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने कल्पना के माता-पिता को भी अपनी पुत्री के कुशल मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।
 

prachi

Advertising