बिहार सरकार लोकतंत्र को लाठी और गोली से दबाना चाहती है: पप्पू

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 12:41 PM (IST)

किशनगंजः जन अधिकार पार्टी (जाप) के संरक्षक एवं बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि राज्य सरकार की लोकतंत्र में आस्था नहीं है और वह जनता की आवाज को लाठी और गोलियों से दबाना चाहती है।

यादव ने किशनगंज मंडल कारा में बंद छात्रों से मिलकर लौटने के बाद कहा कि बिहार सरकार ने राज्य में शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है। कॉलेजों और स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में सत्र की देरी के कारण छात्रों का भविष्य बीच में लटका है और इसके खिलाफ छात्र आवाज उठाते हैं तो उन पर लाठीचार्ज की जाती है। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है। सांसद ने कहा कि बिहार सरकार की शिक्षा नीति के कारण राज्य के छात्र हर जगह अपमानित और प्रताड़ित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर में बिहार के छात्रों पर हमला हुआ है। 

बता दें कि पिछले माह इंटर की परीक्षा के प्रश्न पत्र आउट होने के बाद परीक्षा को स्थगित किए जाने के बाद मारवाड़ी कॉलेज के छात्रों ने किशनगंज शहर में जमकर हंगामा किया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस दौरान छात्रों ने पथराव किया जिसमें अनुमंडलाधिकारी समेत पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी घायल हो गए थे। इसी मामले में पुलिस ने मारवाड़ी कॉलेज के कई छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। यादव इन्हीं छात्रों से मिलने किशनगंज मंडल कारा गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News