''बिहार में जंगलराज, 6 महीने में हुईं 642 हत्याएं और 1723 अपहरण''

Wednesday, May 18, 2016 - 09:27 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के साथ सरकार बनाने के वक्त घोषणा की थी कि हमारी जनता को डरना की जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य में किसी भी कीमत पर जंगलराज की वापिसी नहीं होगी लेकिन नीतीश की वापिसी के साथ ही राज्य की जो तस्वीर सामने आ रही है वो पहले से ज्यादा भयावह है। ये कहना है भाजपा के प्रवक्ता सुरेश रूॅंगटा का। भाजपा प्रवक्ता सुरेश रूॅंगटा ने बिहार के कुछ आकड़े पेश किए हैं जिसके मद्देनजर राज्य में 6 महीने में 642 हत्याएं, 1723 अपहरण,1114 डकैती, 2762 दंगे एवं 342 सड़क लूट की घटनाएं हुई हैं।
 

भाजपा के आकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल संगीन अपराध मात्र छः महीनों के अंदर दो लाख से ज्यादा हो चुके हैं। भाजपा ने नीतीश से सवाल किया है कि क्या यहीं सुशासन है? क्या नीतीश इसलिए शांत बैठे है कि इससे भी ज्यादा अधिक आपराधिक घटनाएं राज्य में हों। भाजपा प्रवक्ता सुरेश रूॅंगटा ने ने कहा कि नीतीश जनता से किए अफने वायदों से बच नहीं सकते। उन्हें जनता को जवाब देना ही होगा कि क्या ऐसे राज्य का सपना उन्होंने जनता को दिखाया था।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि राज्य में व्यवसायी वर्ग से लेकर पत्रकार तक सुरक्षित नहीं रह गए हैं। मंत्रियों का अपराधियों से निकटता के कारण सत्ता का रोआब अब खत्म हो चुका है।अपराधियों के हौसले बुलंदी पर है। उन्होंने कहा कि बिहार में अभ विकास की नहीं, राजद शासनकाल की तरह नीतीश सरकार में भी अपराधियों की बहार है और यह कब थमेगी इसका जवाब तो नीतीश ही दे सकते हैं।

Advertising