प्रशासन के हाथ लगी बड़ी सफलता, अवैध खनन करने वाले 7 लोगों को दबोचा

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 02:20 PM (IST)

बिहार(अजीत गुप्ता): बिहार पुलिस के हाथ उस समय बड़ी सफलता लगी जब अवैध खनन की लगातार शिकायत मिलने के बाद बालू घाट पर छापा मारा गया। जिसके चलते प्रशासन ने अवैध खनन करने वाले 7 लोगों को दबोचा और साथ ही बालू लादने वाले 12 से 14 ट्रैक्टरों को भी जप्त कर लिया। वहीं खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

कैमूर जिले में कुदरा प्रखंड के हरिदासपुर में बालू का अवैध खनन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस प्रशासन लगातार इन्हें पकड़ने में लगी हुई है, लेकिन बावजूद इसके बालू का अवैध खनन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं पुलिस को देख घाट पर अवैध काम कर रहे लगभग 2 दर्जन लोगों समेत ट्रक चालक भी भागने में सफल रहा। पुलिस द्वारा पकड़ने पर एक प्रोपराइटर सहित 7 लोग पकडे़ गए साथ ही बालू लादने वाले 12 से 14 ट्रैक्टर भी जप्त कर लिए गए।

इस संबंध में मोहनिया SDM शिव कुमार रावत ने बताया कि न्यायालय के आदेश के  अनुसार कोई भी बालू खनन 30 तारीख से पहले नहीं होगा। यदि स्टॉक में रखा हुआ बालू है तो उसे बेचा जा सकता है, लेकिन घाट पर जाने के बाद पता चला कि आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है। घाट पर कोई स्टॉक नहीं था। अवैध ढंग से बालू खनन किया जा रहा था।

उस जगह से 13 ट्रैक्टर समेत 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। 1 ट्रैक्टर और 2 व्यक्ति को कुदरा नदी से बालू लेकर आते समय चालान चेक करते समय पकड़ा गया। इन लोगों पर प्राथमिकी कर कुदरा थाना ले जाने के बाद जेल भेजा गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News