दरभंगा से जालंधर तक दौड़ेगी अंत्योदय एक्सप्रेस, रेल राज्य मंत्री ने दिल्ली से किया रवाना

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 01:20 PM (IST)

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले से जालंधर के लिए मंगलवार को एक अंत्योदय एक्सप्रैस (साप्ताहिक) ट्रेन की शुरुआत रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दिल्ली से की। वहीं सांसद कीर्ति आजाद ने दरभंगा जंक्शन से हरी झंडी दिखा इसे रवाना किया।

अंत्योदय एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन का नियमित परिचालन दरभंगा से प्रत्येक शनिवार और जालंधर सिटी से प्रत्येक रविवार होगा। दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस शनिवार को तीन बजकर पच्चीस मिनट पर खुलेगी, जो अम्बाला, सानेहवाल, लुधियाना के रास्ते रविवार को सुबह पांच बजकर दस मिनट पर जालंधर सिटी पहुंचेगी। 

उद्घाटन समारोह में मंत्री सिन्हा ने कहा कि उत्तर बिहार में रेल योजनाओं से संबंधित काम बहुत तेजी से चल रहा है। इन योजनाओं के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर इस ट्रेन का उद्धाटन किया गया है और आगे वाले समय में ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी की जाएगी।

जहां एक तरफ प्रशासन इस ट्रेन में मिलने वाली सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है वहीं दूसरी तरफ ट्रेन से यात्रा कर रहे बेचन महाराज मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुविधा के नाम पर इस ट्रेन में सिर्फ खानापूर्ति है। ट्रेन का किराया भी अन्य ट्रेनों की अपेक्षा में ज्यादा है। हर बोगी में दो आरओ लगी हुई है लेकिन किसी में भी पानी नहीं आ रहा है। 

वहीं, जब इस बारे में समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं थी कि आरओ से पानी नहीं आ रहा है। जल्द ही इसको ठीक करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News