बिहारः शराबबंदी पर खड़े हो रहे लगातार सवाल, भारी मात्रा में शराब मिलने का सिलसिला जारी

Sunday, Oct 08, 2017 - 09:57 AM (IST)

पटनाः बिहार में पिछले साल अप्रैल माह से लागू पूर्ण शराबबंदी के बाद पुलिस और तस्करों के बीच शह और मात का खेल जारी है। दीपावली से पूर्व राज्य में पिछले 48 घंटों के दौरान पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने लाखों रुपए मूल्य की कई हजार बोतल शराब के साथ 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने शुक्रवार को 105 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया। सूचना मिली थी कि तस्कर शराब की बड़ी खेप लेकर हरियाणा से खानपुर आ रहे हैं। इसी आधार पर खानपुर मोड़ के निकट घेराबंदी की गई। हालांकि पुलिस को देखते ही तस्कर ट्रक छोड़कर फरार हो गये। तलाशी के दौरान ट्रक से लाखों रुपए मूल्य की 105 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई है।

वहीं मधुबनी जिले के झंझारपुर थाना क्षेत्र के विरौल-सुखेत पथ पर ब्रह्मस्थान के निकट एक ऑटो रिक्शा से 597 बोतल नेपाली शराब बरामद की गई। मौके से तीन तस्कर सुजीत ठाकुर , मोहम्मद रहीम मंसूरी और मोहम्मद अनवर को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

विभाग के निरीक्षक रामकृत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा झारखंड से बड़े पैमाने पर शराब लाई जा रही है जिसके बाद डोभी चेक पोस्ट के पास वाहन चेकिंग शुरू की गई। इस दौरान एक कार से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। मामले में रांची के रातू रोड निवासी अभिषेक कुमार, राधेश्याम यादव और तेजन यादव को गिरफ्तार है। 

Advertising