लालू का PM मोदी के नाम खुला खत

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 08:05 PM (IST)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गौरक्षा के नाम पर गुजरात के ऊना में दलितों के खिलाफ हिंसक घटनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) को जिम्मेवार ठहराते हुए मांग की कि इस मामले में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में संवेदनशीलता उत्पन्न करने के लिए सबसे पहले केन्द्रीय मंत्रियों के लिए गोपालन अनिवार्य किया जाना चाहिए ।
 
यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री को लिखे खुले पत्र में कहा कि स्वयं मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा आरएसएस के कार्यकर्ता इस तरह की परिस्थिति के लिए पूरी तरह जिमेवार हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव और वर्ष 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में पिंक रेवोलुशन के नाम पर भड़काऊ भाषण दिया था जिसके कारण इस मामले को लेकर समाज के विभिन्न वर्गो के बीच तनाव उत्पन्न हुआ है।
 
राजद अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी गौरक्षा के नाम पर उकसाने वाले भाषण देकर समाज में तनाव उत्पन्न किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चमड़ा उद्योग से जुड़े दलितों पर तथाकथित घोषित गोरक्षा दल हमला कर रहे हैं, यह भाजपा नेताओं की ओर से इस मामले को लेकर फैलाये गये तनाव का ही परिणाम है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News