बक्सरः अब अपराधियों की खैर नहीं! खास अभियान के तहत 34 लोग हो चुके गिरफ्तार

Wednesday, Apr 25, 2018 - 03:10 PM (IST)

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले की पुलिस इन दिनों विशेष अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत पुलिस अपराधियों का न केवल इतिहास खंगाल रही है बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी पहुंचाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अलग-अलग मामलों में अब तक कुल 34 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

एसपी के नेतृत्व में चलाया जा रहा खास अभियान 
बक्सर के एसपी मोहम्मद अब्दुल्लाह के नेतृत्व में यह खास अभियान चलाया जा रहा है। एसपी के निर्देश के बाद इस अभियान ने रंग लाया है और कई अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचाया दिया है। इन गिरफ्तार अपराधियों में न केवल शराब माफिया बल्कि अन्य भी कई घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर अपराधी शामिल हैं। एसपी के मुताबिक अभियान के शुरुआती दौर से अब तक भारी मात्रा में शराब बरामद की जा चुकी है। 

लगातार चलता रहेगा अभियान 
एसपी ने बताया कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा और एक विशेष रणनीति के तहत चिन्हित कर अपराधियों और शराबियों सहित शराब माफियाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई जारी रहेगी। इसके अलावा सड़कों पर वाहनों की चेकिंग शराब तस्करी और छोटी-मोटी घटनाओं को लेकर भी पुलिस पूरी तरह से सजग और अलर्ट है।

आम लोगों का मिल रहा सहयोग 
बक्सर के एसपी ने बताया कि इस अभियान में आम लोगों का भी काफी सहयोग मिल रहा है और उनकी सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। खासकर अपराध में कैसे कमी आए और अपराधियों को कैसे सलाखों तक पहुंचाया जाए इस बात को लेकर पुलिस एक खास रणनीति के तहत कार्य कर रही है, जिसमें पुलिस अधिकारियों की टीम बनाकर नियमित रूप से छापेमारी करना और अपराधियों का इनपुट निकालना खास तौर पर शामिल है। 

अपराधियों में मचा हुआ है हड़कंप 
जाहिर है एसपी द्वारा नई रणनीति के साथ चलाए जा रहे इस अभियान से अपराधियों में हड़कंप का माहौल कायम हो गया है। इस बाबत सभी थानेदारों को एसपी के द्वारा इस बात के खास निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्रों में चौकस रहें ताकि अपराधी किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस की पकड़ में आ सकें।

prachi

Advertising