बुजुर्ग किसान हत्या केस, शव रखकर ग्रामीणो ने किया रोड जाम

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2015 - 12:25 PM (IST)

चांग  (राजा): गांव धनाना के बुजुर्ग किसान पृथ्वी सिंह के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शाम को गांव के लोगों ने शव सड़क पर रखकर भिवानी-जींद रोड को जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि जिला प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को खूब मनाने का प्रयास किया लेकिन देर शाम तक ग्रामीण नहीं माने और रोड पर ही टैंट लगाकर बैठ गए। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।
 
 दोपहर बाद गांव धनाना के लोग भिवानी-जींद मार्ग पर उतर आए। ग्रामीण सड़क के बीचोबीच बैठ गए और वाहनों को रोकना आरंभ कर दिया। जाम लगने के कारण भिवानी-जींद मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और जाम लगा रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण हत्यारोपियों की गिरफ्तारी क रने की मांग पर अड़े रहे और अधिकारियों को जाम स्थल पर बुलाने की जिद करते रहे। कुछ समय पश्चात डी.एस.पी. नवीन कुमार भी पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की। देर शाम तक ग्रामीणों ने शव का दाह संस्कार नहीं किया था।
 
 ज्ञात रहे कि धनानापुर मार्ग पर एक माइनर के समीप बुधवार को धनाना निवासी 65 वर्षीय पृथ्वी सिंह खेतों में 4 भैंसों को खेतों में चरा रहा था तो पिकअप में 3 चोर भैंसों को चढ़ाने के लिए आ गए। खेतों में बुजुर्ग को अकेला देखकर चोरों ने मृतक के हाथ, पांव-मुंह को कपड़े से बांधकर ज्वार के खेत में फैंक दिया। 4 आरोपियों ने जैसे ही 4 भैंसों को पिकअप में चढ़ाने की कोशिश की तो संयोग से एक युवक को आता देखकर आरोपी चोर पिकअप को लेकर फरार हो गए। युवक  ने भैंसों के मालिक बुजुर्ग पृथ्वी को इधर-उधर देखा तो वह ज्वार के खेत में मृत मिला जिसके हाथ, पांव व मुंह को कपड़े से बांध रखा था। 
 
युवक ने सारी घटना की जानकारी धनाना गांव के ग्रामीणों को मोबाइल फोन के माध्यम से दी। चोर धनाना की तरफ पिकअप डाला को भगाकर ले जा रहे थे, तो सूचना मिलने पर एक स्कूल बस को सड़क के बीच में तिरछा खड़ा कर दिया गया तो आरोपी चोर वापस मुड़कर मुंढाल क ी तरफ भागने में सफल हो गए। धनाना गांव के लोगों ने अन्य वाहन से आरोपी चोरों का पीछा कर पकडऩे की कोशिश भी की लेकिन वे असफल रहे। बुधवार को धनानापुर मार्ग पर खेतों में चोरों द्वारा बुजुर्ग की हत्या करने पर डी.एस.पी. नवीन कुमार, सदर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार व मुंढाल पुलिस चौकी के प्रभारी सूरजभान पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और घटना स्थल पर जांच की। 
 
पुलिस अधिकारियों ने फॉरैंसिक टीम को बुलाकर घटना स्थल से नमूने एकत्रित किए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिवानी के सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। वीरवार 3 बजे तक चोरों का पुलिस को कोई सुराग न लगने पर ग्रामीणों का गुस्सा 7वें आसमान पर चढ़ गया। ग्रामीणों ने दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव अस्पताल से मिला तो ग्रामीण शव को लेकर धनाना पहुंच गए और शव को भिवानी-जींद मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। समाचार लिखे जाने तक डी.एस.पी. नवीन कुमार, सदर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार व मुंढाल चौकी प्रभारी सूरजभान ग्रामीणों से जाम खुलवाने के लिए बातचीत कर रहे थे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News