बिना किसी खर्च के पाएं स्ट्रेट हेयर (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2016 - 05:13 PM (IST)

हर लड़की का यह सपना होता है कि वह हमेशा खूबसूरत दिखें अौर उसके बाल चमकदार, स्वस्थ और स्ट्रेट हो लेकिन कई लड़कियों के बाल ही एेसे होते है ज्यादातर लड़कियां अपने कर्ली बालों से परेशान होती है जिनकी वजह से उनके कोई हेयर स्टाइल ही नहीं बनता है। एेसे में वह जहारों रूपये खर्च करके अपने बाल स्ट्रेट करवाती है लेकिन अब स्ट्रेट बाल पाने के लिए पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं। अाज हम अापको नुस्खे बताएंगे जिनको अपनाकर अाप खूबसूरत स्ट्रेट बाल पा सकती है।
 
 
1.हॉट ऑयल ट्रीटमेंट 
 
सरसों के तेल को हल्का गर्म करके 5-20 मिनट तक अपने सिर की मालिश करें अौर फिर अपने सिर पर 30-40 मिनट तक गर्म तौलिया लपेटें। बाद में बालों को किसी माइल्ड शैम्पू से धोएं और फिर मोटे दांत वाली कंघी से कंघी करें।
 
2. दूध
 
आधे कप दूध और पानी को मिलाकर एक स्प्रे बॉटल में भर लें। फिर बालों पर इसका  स्प्रे करें। आधे घंटे के लिए बालों को एेसे ही छोड़ें और फिर हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशन करें।
 
3.नारियल का दूध 
 
एक कप नारियल के दूध में एक नींबू का रस मिलाकर कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रख दें। जब इसकी क्रीमी लेयर बन जाए तो अपने बालों पर लगाएं। कुछ समय तक बालों को शावर कैप से कवर करके माइल्ड शैम्पू से धो लें।
 
4.अंडा और ऑलिव ऑयल 
 
2 अंडों को 4 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल के साथ फेंट लें और फिर इसे बालों और स्कैल्प में लगाए। फिर शावर कैप से बालों को कवर करें और 30-45 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें और फिर शैम्पू करें।
 
5.मुल्तानी मिट्टी 
 
1 कप मुल्तानी मिट्टी,एक अंडा , 2 चम्मच चावल के आटे और पानी के साथ मिलाकर पतला पेस्ट बनाकर बालों में लगाएं। इसके बाद पानी से धोकर बालों पर दूध स्प्रे करके 15 मिनट के लिए छोड़कर दें।
 
6.ऐलो वेरा 
 
आधा कप ऐलो वेरा जेल, ऑलिव ऑयल में कुछ बूंदें रोज़मेरी और चंदन के तेल की मिलाएं। इस मिक्सचर से बालों पर मसाज करें और शावर कैप से कवर करने के कुछ देर बाद धो लें।
 
7.बियर
 

2 कप बियर को तब तक उबालें जब तक वो आधा ना हो जाए। अब इसे एक कप शैम्पू के साथ मिक्स करें और फिर इसे बाल धोने के लिए इस्तेमाल करें। यह लीव-इन कंडीशनल की तरह काम करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News