गर्मियों में इन टिप्स को अपनाकर करें त्वचा की देखभाल (pics)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2016 - 10:40 AM (IST)

अक्सर देखा जाता है कि गर्मियों के मौसम में धूप ज्यादा होने के कारण हमारी त्वचा पर ज्यादा असर पड़ता है। इसलिए ऐसे मौसम में हमें अपनी त्वचा की देखभाल खास तरीके से करनी चाहिए नहीं तो त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है और आपकी खूबसूरती भी खराब करती है। आज हम आपको त्वचा की देखभाल के लिए कुछ आसाम से टिप्स बताएगें। तो आइए जानते है...

 

- त्वचा में नमी 

गर्मियों में तापमान ज्यादा होने के कारण हर किसी के शरीर में पानी की कमी होने लगती है। एेसे में हमारी त्वचा की सारी नमी खो जाती है। इसलिए त्वचा में नमी बनाने के लिए हमें दिन में ज्यादा पानी पीना चाहिए।

 

- लोशन 

गर्मियों में धूप ज्यादा होने के कारण हमारी त्वचा जल जाती है अौर खराब दिखने लगती है। इसलिए जब भी घूप में बाहर जाए तो पहले अपने चेहरे अौर हाथों पर सनस्क्रीन लोशन लगाएं। 


- स्क्रब

अगर अापकी त्वचा डेड होकर खराब हो गई है तो चेहरे को स्क्रब जरूर करना चाहिए। एेसा करने से त्वचा के डेड सेल्स हट जाते हैं और रक्त का संचार अच्छे से होता रहता है। त्वचा को स्क्रब करने के बाद में पानी से धो लेना चाहिएं। 


- त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए 

अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए हर रोज खीरा, ककड़ी, करेला, पालक, तरबूज अादि जैसी ताजी सब्जियां अौर फल का सेवन जरूर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News