पार्टी में जाना हैं तो इस तरह मिनटों में हो तैयार (pics)

Monday, Jun 27, 2016 - 04:13 PM (IST)

अगर अापको अपने खास दोस्त की शादी पर जाना है अौर दूसरी तरफ पार्लर बंद हो जाए तो एेसी स्थिति में अाप परेशान हो जाती है, लेकिन अब इससे टेंशन लेने को कोई बात नहीं।जरूरी नहीं होता कि हर पार्टी के लिए पार्लर ही जाया जाए।अाज हम अापको मेकअप करने के एेसे टिप्स बताएंगे जो अापकी इस समस्या को मिनटों में सुलझा देगें।
 
1. फ्रैश लुक के लिए लगाएं कंसीलर
 
चेहरे को फ्रैश लुक देने के लिए कंसीलर की दो शेड का इस्तेमाल करें। अांखों पर लाइट कंसीलर लगाएं और चेहरे के बाकी हिस्‍सों पर डार्क कंसीलर लगाकर मेकअप को एप्‍लाई करें।
 
2. फेस और होठों का मेकअप 
 
चेहरे की खूबसूरती को निखराना चाहती हैं तो हमेशा ध्‍यान रखें कि मेकअप हल्का करें अौर लिप्‍स पर डार्क लिपस्टिक लगाएं।
 
3. लिप्‍स को बनाएं ड्रामाटिक
 
लिप्‍स को सुंदर और बोल्‍ड दिखाने के लिए सबसे पहले लिप्‍स पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद लिपस्टिक के कलर के साथ मैच खाती लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें। ऐसा करने से आपके लिप्‍स बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।
 
4. आंखों का मेकअप
 
अांखों से ही तो चेहरे की खूबसूरती बनती हैं इसलिए इनका मेकअप करते समय खास ख्‍याल रखना जरूरी होता है। लाइट कलर के फाउंडेशन से बेस तैयार करके हल्‍के ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर लगाएं। इससे स्‍मोकी लुक आता जाता है। इसके बाद पलकों पर मस्‍कारा लगाएं।
 
5. ग्‍लासी लिप्‍स
 
अगर आपके होंठ पतले हैं तो होठों को भरा हुआ दिखाने के लिप ग्‍लास का इस्‍तेमाल करें। इससे अापके होंठ बड़े और सुंदर लगते हैं।
 
6. हेयर स्टाइल
 
आप बालों को सीरम या फिर जेल लगाकर भी सेट कर सकती हैं। एेसा करने से अापके बालों पर चमक अा जाती है।अाप अपनी मर्जी के साथ कोई अच्छा सा हेयर स्टाइल कर सकते हैं अौर अापके बाल खिलरेगें भी नहीं।
 
 

 

Advertising