लड़कियों की खूबसूरती के 4 राज़, अापको भी पता होने चाहिए (pics)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2016 - 04:52 PM (IST)

कश्मीर एक एेसी जगह है जहां अाने के बाद महसूस होता है कि इस जगह पर खूबसूरती की कमी नहीं है। वह चाहें खूबसूरत वादियां हो या खूबसूरत लड़कियां लेकिन क्या अापको पता इनकी इस सुंदरता का राज। तो चलिए अाज जानते है इनकी खूबसूरती के आसान से नैचुरल तरीके...
 
 
1.केसर
 
केसर न सिर्फ त्वचा की रंगत निखारता बल्कि उसके ग्लो को भी बढ़ाता है। चंदन पाउडर और केसर को दूध के साथ मिक्स करके पेस्ट बना लें और चेहरे पर सर्कुलर मोशन में लगाने से स्किन पर ग्लो अाने लगता है।
 
2.मिल्क क्रीम और मलाई
 
अपने चेहरे की ड्रायनेस को दूर करने के लिए नैचुरल प्रॉडक्ट्स से बने मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें। मलाई (मिल्क क्रीम) को बेसन के साथ मिक्स करके चेहरे और बाकी जगहों पर लगाकर 20 मिनट तक सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। इसका इस्तेमाल करने से ड्राय स्किन से जुड़ी कई सारी समस्याएं दूर होती हैं।

3.बादाम
 
खूबसूरती बढ़ाने के लिए बादाम का नैचुरल स्क्रब काफी फायदेमंद होता हैं। इसके लिए 8-9 बादामों को कुछ घंटे के लिए पानी में भिंगोएं। फिर इसे दूध के साथ मिक्य करके पेस्ट बना लें। इस पेस्ट से चेहरे और हाथों को अच्छे से स्क्रब करने से ना सिर्फ डेड सेल्स को दूर होते है बल्कि चेहरे में एक अलग ही चमक अा जाती है।
 
4.अखरोट

बालों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए अखरोट काफी सहायक है। पोटैशियम से भरपूर अखरोट में कई सारे फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं जो बालों को लंबे, घने और काले बनाए रखते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News