सर्दियों में मर्द भी रखें अपने चेहरे का यूं ख्याल (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2016 - 06:12 PM (IST)

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को सजने संवरने की समझ थोड़ी कम होती है।  महिलाएं बहुत से एेसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं वहीं पुरुष इस मामले में बहुत ही लापरवाह होते हैं। पुरुष एक ही साबुन का इस्तेमाल चेहरे से लेकर बालों तक में करते हैं। एेसी करने से उनके चेहरे की रौनक चली जाती है। पर आजकल बाजार में बहुुत से ब्रांड लड़कों के लिए अच्‍छे ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट निकाल रहे हैं। यें ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को अपना कर रोजाना की थोड़ी मेहनत और आदतों में बदलाव करके पुरुष भी अपने स्किन को हेल्दी रख सकते हैं। जानते हैं कैसे... 

-हेयर प्रोडक्‍ट 

सिल्की और सुलझे बाल पुरुषों पर भी अच्‍छे लगते हैं। अगर आप नहीं चाहते कि आपके बाल उमर से ज्‍यादा जल्‍दी झड़ जाएं तो अभी से ही हेयर कंडीशनर का प्रयोग शुरू कर दें।

-पेडिक्‍योर और मेनिक्‍योर  

महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी अपने नाखूनों की साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। आजकल तो बहुत से पुरुष मैनीक्‍योर करवाने के लिए पार्लर जाते हैं, क्‍योंकि उन्‍हें ऐसा लगता है कि इससे उनके कॉन्‍फिडेंस में बढोत्‍तरी होती है।

-डेड स्‍किन

अगर आप भी साफ अौर मुलायम त्‍वचा पाना चाहते है तो नहाते वक्‍त डेड स्‍किन को हटाने के लिए अपनी स्‍किन को स्‍क्रब करें। एेसा करने से अापकी स्‍किन में ग्‍लो अाएगा।

-ब्‍लैकहेड 

कुछ पुरुषों के कम ब्‍लैकहेड होते हैं। लेकिन अगर आपके ज्‍यादा ब्‍लैकहेड होते हैं तो आपको ब्‍लैकहेड स्‍क्रब का उपयोग करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी त्‍वचा साफ दिखेगी।

-लिप बाम 

ज्यादातर पुरुषों के भी होठ फटते हैं। होठ फटने पर अाप इनहें थूक से चाटने की बजाए होंठो पर लिप बाल्‍म लगाएं। यह ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट केवल महिलाओं के लिए ही नहीं बना हुआ है, बल्कि इसे पुरुष भी इस्‍तमाल कर सकते हैं।

-वैक्‍स 

लड़के आजकल अपने अाप को टिप-टाप रखने के लिए सेलेब्रिटी को देखकर अपने सीने के तथा हाथ-पैर के बाल निकलवा रहे हैं अौर कई लड़के तो अपनी आइब्रो भी बनवाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News