बिकिनी वैक्स करवाने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2015 - 05:36 PM (IST)

बिकनी बैक्सिंग का नाम सुनते ही लोगों के डर लगने लगता है क्योंकि यह हाथों और टांगों के मुकाबले काफी दर्दभरी होती है। वैसे यह आजकल आम होती जा रही है। महिलाएं चेहरे, हाथों और टांगों की वैक्सिंग के साथ-साथ बिकिनी वाले क्षेत्र को भी वैक्स कराती हैं। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बिकिनी वैक्सिंग के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। यदि आप ब्राज़िली वैक्सिंग कराना चाहती हैं तो मुझे यकीन है कि नीचे बताई गई बातें आपके बेशक काम आएंगी। सबसे पहले आप एक ऐसी ब्राज़िली वैक्सर चुनें जिसे आप जानती हों एवं जिससे बात करने में या जिससे वैक्सिंग कराने में आपको कोई झिझक महसूस ना हो। ब्राज़िली वैक्सिंग के दौरान स्वच्छता पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

इसी के साथ छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान देना बहुत ही जरूरी है। जरा, इन बातों पर गौर करें कि बिकिनी वैक्सिंग कराने से पहले क्या करें 

शर्माए या घबराएं नहींः प्राइवेट पार्ट पर मौजूद बालों की वैक्सिंग प्रोफैशनल वैक्सर द्वारा की जाती है। पहली बार इसे करवाने में आपको शर्म महसूस हो सकती है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह उनका रोज का काम है और आपको इस तरह देखकर उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी इसलिए रिलेक्स होकर वैक्सिंग करवाएं। 

वैक्स से पहले ट्रिम करें: अगर आप ब्राजिली वैक्सिंग कराने जा रहे हैं तो पहले बालों को ट्रिम कर लें। यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं क्योंकि आपको वैक्सर को ट्रिम किए गए बालों को निकालने में आसानी होगी। 

नहाएं: संक्रमण से बचने के लिए जरूरी है कि आप अपने गुप्तांग को अच्छे से साफ करें इसलिए पार्लर हमेशा नहाकर जाएं लेकिन प्राइवेट पार्ट पर साबुन का इस्तेमाल ना करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा रूखी हो सकती है। आप चाहें तो बाडी वॉश से अपनी योनि को धो सकते हैं।

सैक्स ना करें: यदि आप बिकनी वैक्सिंग के दौरान होने वाली पीडा से बचना चाहती हैं तो सैक्स ना करें। जैसे आप कल बिकिनी वैक्सिंग करने जा रही है तो आज पूरे एक दिन के लिए अपने पार्टनर से दूरी बनाकर रखें। 

एक्सरसाइज ना करें: कसरत करते वक्त निकलने वाला पसीना वैक्सिंग में बाधाएं पैदा करता है। पसीने के कारण बाल जड से नहीं उखड़ते और इस तरह ये अनचाहे बाल बिकनी लाइन पर रह जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News