समर में अपनाएं इस तरह के खूबसूरत हेयर स्टाइल्स (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2016 - 10:15 AM (IST)

गर्मियों के मौसम में हर किसी के लिए बालों को संभालना मुश्किल हो जाता है। एेसे मौसम में न तो हम अपने बालों को खोल कर रख सकते हैं क्योंकि पसीनें अौर गर्मी के कारण बाल हमारी गर्दन में चुबते हैं। अाप इस मौसम में अपने चेहरे के हिसाब से भी हेयर स्‍टाइल अपना सकते हैं। अाज हम अापको समर में खूबसूरत हेयर स्टाइल्स बनाने के बारे में बताएगें। अाप तस्वीरों में बने इन हेयर स्टाइल्स को अपना कर किसी भी पार्टी में जा सकते हैं। तो अाइए जानते हैं इन हेयर स्टाइल्स को कैसे बनाया जाता है।  

 

- समर पार्टी लुक

* अगर अाप किसी इवनिंग पार्टी या किसी फंक्शन में जाना चाहते हैं तो क्विक हेयर स्टाइल ट्राई करें। एक अच्छा हेयर स्टाइल बनाने के लिए अाप साइड या सेंटर में मांग निकाल कर सारे बालों को एक कान के पास ला कर थोड़े-थोड़े बालों को लेकर फिंगर रोल्स बना लें। इन रिंग्स को एक-एक बना कर साइड में पिन अप करते रहें। बाद में लूज़ चोटी बना लें। जैसे कि तस्वीर में दिखाया गया है। 

 

- फॉर स्पेशल ओकेज़न

* अगर अाप किसी स्पेशल ओकेज़न में जाना चाहते हैं तो, अाप ट्रेंडी हेयर स्टाइल कर सकते हैं। इस हेयर स्टाइल में अागे से पीछे तक सारे बालों का साइड पार्टिंग करके बालों का एक सेक्शन छोड़ दें। जो बाल रह गए हैं उनकी पोनीटेल कर लें। जैसे तस्वीर में दिखाया गया हैं, उसी तरह से पोनी के बालों में छोटे-छोटे सेक्शनो को रोल कर लें। एेसे ही अाप साइड के छोड़े हुए बालों को ट्विस्ट करके अौर छोटे-छोटे फूलों से सजा कर चोटी जैसा लुक दे सकते हैं।

 

- समर ब्रेडेड लुक

अाप समर में इस तरह का ख़ास चोटी हेयर स्टाइल ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए पहले अाप अपने बालों को सेंटर पार्टिंग करके दोनों साइड फ्रेंच चोटी बना लें। अब फ्रेंच चोटी को ओवरलैप करते हुए पिनअप करें, जैसे कि तस्वीर में किया गया है।

 

- फ्रेंच रोल विद ट्विस्ट

फ्रेंच रोल विद ट्विस्ट बनाने के लिए बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में बांट कर फ्रेंच चोटी बना लें अौर पोनी बनाकर तीन सेक्शनों में बांट लें। अब बालों का एक सेक्शन लेकर उसका फ्रेंच रोल बनाएं। बाकी बालों के रिंग्स बनाएं अौर फ्रेंच रोल के साइड में पिनअप दें। देखें, कितना अच्छा हेयर स्टाइल बनाता है। 

 

- ट्विस्टेड बन

सबसे पहले अागे के बालों को 5-6 सेक्शन में बांट लें। बाद में हर एक सेक्शन को ट्विस्ट करें व पिनअप करते रहें। इसी तरह से सेटर के बालों के कुछ सेक्शन लेकर भी ट्विस्ट करें। अब इन ट्विस्ट किए हुअ बालों का बन बनाएं अौर पिनअप करके फूलों से सजा लें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News