कभी किसी से न शेयर करें ये Beauty Cosmetics चीजें (pics)

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 11:10 AM (IST)

अक्सर देखा जाता है कि आजकल हर कोर्इ अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को सबके साथ शेयर करते है। पर एैसा करना ठीक नहीं होता। अगर हम अपनी यह चीजें किसी का साथ शेयर करेगे तो हमे त्वचा संबंधी बहुत सी समस्याएं हो सकती हैं।आज हम आपको एेसे ही कुछ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को बारे में बताएगें जिनहें हम सबके कभी भी किसी के साथ शेयर नही करना चाहिएं। जैसे कि जार वाला लोशन, लिप ग्लॉस, मस्कारा आदि। 

 

1. लोशन 

आपको अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में कभी भी लोशन को किसी के साथ शेयर नही करना चाहिए क्योंकि अाप लोशन में जितनी बार उंगली डुबोते हैं, उसमें उतनी बार जर्म पहुंचने की आशंका होती है। इस लिए अाप  लोशन या क्रीम जैसी चीजों को किसी से शेयर न करें। 


2. लिप ग्लॉस

अाप को किसी के साथ अपना लिप ग्लॉस नहीं शेयर तरना चाहिए क्योंकि यह सीधा अापके होठों को छूता है। ऐसे में अगर आप किसी अौर के लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करेगें तो अपको इन्फेक्शन होने का डर हो सकता है। 

 

3. मस्कारा

अाप जब भी मस्कारा ब्रश से मसकारा लगाती है तो उसे किसी अौर के साथ शेयर न करें क्योंकि आपकी पलकों पर बहुत से बैक्टीरिया होते हैं, जो कि इसमें समा जाते हैं।अगर एेसे में अाप किसी अोर के मसकारे का इस्तोमाल करेगें तो आपकी आंखों की लालिमा, आंखों में दर्द व इन्फेक्शन, कॉर्निया में सूजन आदि हो सकती है।


4. स्पंज

हम सब मेकअप करने के लिए स्पंज का प्रयोग करते हैं। इसका इस्तेमाल करने पर हमारे चेहरे पर जो भी यीस्ट और बैक्टीरिया जमा होतो हैं वह इसके छोटे-छोटे छिद्रों में बहुत ही आसानी से समा जाते हैं। ऐसे में अगर हम किसी अौर के मेकअप का गीला स्पंज इस्तेमाल करेगें तो हमे फंगल इन्फेक्शन, मुंहासे और त्वचा संबंधी अन्य समस्याएं हो सकती हैं।


5. ट्वीजर

अक्सर जब हम ट्वीजर से बालें को निकालते हैं तो कभी-कभी थोड़ा सा खून निकल जाता है। एेसे में अगर हम किसी अौर के ब्यूटी टूल को शेयर करेगे तो हमें बैक्टीरियल इन्फेक्शन हो सकती है।

 

6. हेयर ब्रश

अक्सर आपने सुना ही होगा कि कभी किसी का हेयर ब्रश इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसका कारण यह है कि जब हम हेयर ब्रश से बालो को सवारते हैं तो ब्रश में डेंड्रफ अा जाते है। एेसे मैं अगर हम किसी अौर का ब्रश इस्तेमाल करेंगे तो हमे इन्फेक्शन हो सकती है। 


7. नहाने वाला साबुन

हमें अपना नहाने वाला साबुन कभी भी शेयर नही करना चाहिए। अगर किसी इन्फेक्टेड व्यक्ति का इस्तेमाल किया हुआ साबुन अाप लगाएगें तो अाप बीमार पड़ सकते हैं जिसे अापको त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News