मेकअप की ये 7 चीजें बिलकुल न करें फ्रैंड्स से शेयर (PICS)

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2016 - 02:40 PM (IST)

अक्सर लोग खाने से लेकर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स तक का सामान एक दूसरे से शेयर करते हैं। खाना शेयर करना अच्छी बात है लेकिन हर चीज शेयर करना नहीं। ब्यूटी प्रॉडक्ट्स शेयर करने से आपकी त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है। 

 
आज हम आपको बताते हैं कि मेकअप प्रॉडक्ट्स  शेयर करने के क्या नुकसान हैं। 
 
1.लोशन के जार
 
अपने लोशन के जार को हाथ लगाने से या फिर किसी अौर व्यक्ति के हाथ लगने से लोशन जार मे बैक्टीरिया पहुंच जाते है,जिससे अापको त्वचा संबंधी कई समस्याएं हो सकती है ।
 
2.लिप ग्लॉस
 
जरूरत पड़ने पर आप अपनी सहेली की लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर लेती है, जिसका असर अापके होंठो पर पड़ता है। इससे होठो पर इंफैक्शन होने का डर बना रहता है।
 
3.मस्कारा
 
किसी से मस्कारा शेयर करने को न दें क्योंकि अाखों कि पलकों पर बैक्टीरिया होने से वह मस्कारे के ब्रश मे चल जाते हैजो किसी अोर के इस्तेमाल करने अाखों में इंफैक्शन,दर्द और सूजन जैसी परेशानी दे सकते हैं।
 
4.मेकअप स्पंज
 
मेकअप स्पंज से त्वचा पर फंगल इंफैक्शन, मुंहासे और त्वचा संबंधी अन्य समस्याएं हो जाती है।
 
5.ट्वीजर
 
किसी का ट्वीजर शेयर नहीं करना चाहिए।जब अाप अपनी अाइब्रो के कुछ बाल निकालते है तो उस से खून भी बालों के साथ निकलता है। फिर किसी के इस्तेमाल सें बैक्टीरिया उनकी अाईब्रो मे प्रवेश कर जाते है, जिससे इंफैक्शन का खतरा बन जाता हैं।
 
6.हेयर ब्रश
 
अक्सर अापकी मम्मी अापको शुरू से ही किसी का हेयर ब्रश इस्तेमाल करने से रोकती है। हेयर ब्रश शेयर करने से डेंड्रफ हो जाती है। इसी के साथ इंफैक्शन और जूएं होने का डर बना रहता है ।
 
7.सॉप बार
 
अगर कोई सक्रमित व्यक्ति तो उसके सोप इस्तेमाल से संक्रमन अापके शरीर मे प्रवेश कर जाते हैं, जिसका अापकी त्वचा पर सीधा असर पड़ता हैं। इसी प्रकार वॉशक्लोथ या लोफा के शेयर से भी त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती हैं।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News