यामाहा जल्द लॉन्च कर सकता है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला और टीवीएस को देगा टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 05:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क. यामाहा बहुत जल्द अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम Yamaha E01 हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मैक्सी डिजाइन का होगा। यामाहा का इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में ओला एस1 सीरीज, टीवीएस आईक्यूब और एथर 450 एक्स को टक्कर देगा। 

PunjabKesari
पिछले साल यामाहा मोटर कंपनी के सीईओ योशिहिरो हिदाका ने बताया था कि आने वाले समय में कंपनी नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला रही है, जिसे एशियाई और खास तौर पर इंडियन रोड्स की कंडिशन के अनुसार तैयार किया जाएगा। यामाहा अन्य ग्लोबल मार्केट के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल भी तैयार कर रही है। यामाहा साल 2050 तक अपनी 90 पर्सेंट लाइनअप को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट करने की कोशिशों में लगी है। इसी प्रयास में इंडियन मार्केट में जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वह कब इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी।

PunjabKesari
बता दें यामाहा के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज जबरदस्त होगी। वहीं स्पीड के मामले में भी यह बेहतर होगा। इसके अलावा इसमें डिस्क ब्रेक, एबीएस, चौड़ी टायर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ी स्क्रीन समेत कई खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News