ग्लोबल डेब्यू से पहले Volkswagen ने जारी किया वर्टस का टीज़र

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 04:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Volkswagen हाल ही घोषणा की है कि कंपनी 8 मार्च को वर्टस ग्लोबल डेब्यू करने वाली है। जिससे पहले आज कंपनी ने अपकमिंग सेडान वर्टस का टीज़र जारी किया है। कंपनी द्वारा यह 2.0 परियोजना के तहत लॉन्च किया जाने वाला दूसरा प्रोडक्ट होगी। और यह MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। लॉन्चिंग के बाद यह मौजूदा Vento को रिप्लेस करेगी।

PunjabKesari

बात करें अपकमिंग सेडान के फीचर्स के बारे में तो इसमें Taigun के साथ इंटीरियर और फीचर्स दिए जाने की संभावना है। जिसमें - एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कई एयरबैग, ऑटोमैटिक एसी, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल-लाइट को शामिल  किया गया है। 

PunjabKesari

नई मिड-साइज सेडान में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जोकि 108 bhp की पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश भी की जा सकती है। जोकि 147 bhp की पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स दिया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में यह Maruti Ciaz, Hyundai Verna और Honda City जैसी कारों को टक्कर देगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News