Toyota ने भारत में लॉन्च किया Camry का फेसलिफ्ट मॉडल, 41.70 लाख रूपए है एक्स शो-रूम कीमत

Wednesday, Jan 12, 2022 - 09:51 PM (IST)

ऑटो डेस्कः टोयोटा ने भारत में कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट को 41.70 लाख रुपए की एक्स शो-रूम कीमत पर लॉन्च किया है। मौजूदा 8th जेनरेशन कैमरी को 2019 में भारत में लॉन्च किया गया था और अब टोयोटा ने सेडान के लिए एक मिड-लाइफ अपडेट किया है। टोयोटा कैमरी फेसलिफ्ट के अपडेट में एक्सटीरियर कॉस्मेटिक बदलाव और एक बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं, हालांकि इसके केबिन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फेसलिफ़्टेड कैमरी में बहुत छोटे कॉस्मेटिक चेंजेस किए गए हैं।

फ्रंट में कैमरी में एक स्लीक ग्रिल मिलता है, जिसमें पहले की तुलना में कम क्रोम यूज किया गया है। फ्रंट बंपर में अब एक बड़ा सेंट्रल एयर इन्टेक है और साइड्स पर नए क्रोम भी मिलते हैं। प्रोफ़ाइल में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं हुए हैं, लेकिन एक बड़ा अंतर नए ड्यूअल-टोन 18-इंच मिक्स एलीमेंट के व्हील्स हैं। रियर में कैमरी में टेल-लैंप के लिए नए डार्क इन्सर्ट दिए गए हैं, ताकि सभी एक्सटीरियर अपडेट को पूरा किया जा सके। नई कैमरी के इंटीरियर में एक नई फ्लोटिंग 9.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जो आउटगोइंग मॉडल के 8.0-इंच स्क्रीन की जगह दी गई है।

एसी वेंट्स को इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे लगाया गया है और इसमें डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और आर्म रेस्ट के लिए नया ट्रिम फिनिश भी दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम अब बेहतर सॉफ्टवेयर के साथ आता है। Android Auto और Apple CarPlay तो इसमें है ही। कैमरी सिंगल फुल-लोडेड ट्रिम में अवेलेबल है। जैसे, यह थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक सनरूफ, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, पावर-रेक्लाइनिंग रियर सीट्स, रीयर सीट्स के लिए पावर्ड सनशेड, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जिंग पैड, रिवर्स कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, 9 एयरबैग और ऐसे ही अन्य सेफ्टी फीचर्स इसमें दिए गए हैं। कैमरी टोयोटा के टीएनजीए (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसमें 178hp की पावर वाला, 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन है। पावरट्रेन एक सीवीटी Automatic गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी की तरफ से इसमें 23.27kpl की फ्यूल एफिशिएंसी का दावा किया गया है। इसका प्री-फेसलिफ्ट मॉडल 41.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में बिक्री पर था। नई कैमरी की कीमतों में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। चूंकि होंडा एकॉर्ड हाइब्रिड अब भारत में बिक्री पर नहीं है, इसलिए माना जा सकता है कि मार्केट में कैमरी का एकमात्र प्रतिद्वंद्वी स्कोडा सुपर्ब होगा जिसकी कीमत 32.85 लाख-35.85 लाख रुपये के बीच है।

Yaspal

Advertising