10,000 रुपए के टोकन अमाउंट पर बुक करवा सकते हैं ये पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

Monday, Nov 21, 2022 - 07:01 PM (IST)

ऑटो डेस्क: भारत में बहुत जल्द एक पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने जा रही है। यह बाइक अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव द्वारा 24 नवंबर को पेश की जाएगी। कंपनी इस बाइक को अपनी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक Ultraviolette F77 के रुप में पेश करेगी। हालांकि कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने इस बाइक अनवील किया था।

कंपनी ने दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को 3 वेरिएंट्स- एयर स्ट्राइक, लेजर और शैडो में पेश किया जाएगा। वही वेरिएंट अनुसार ही इन बाइक्स की स्पेसिफिकेशंस और परफार्मेंस अलग- अलग होगी। फीचर्स की बात करें तो Ultraviolette F77  में TFT स्क्रीन दी जाएगी, जिसपर सभी प्रकार की आवश्यक जानकारी देखी जा सकेगी। इसके अलावा इसमें डुअल-चैनल ABS, एडजस्टेबल सस्पेंशन, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।  

इस बाइक को लेकर कंपनी का कहना है कि फुल चार्जिग पर 300 किमी की रेंज प्राप्त की जा सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बाइक की अनवीलिंग से पहले बुकिंग लेना स्टार्ट कर दिया है। और इसके लिए बुकिंग टोकन अमाउंट 10 हज़ार रुपए का रखा गया था। इस बाइक की बुकिंग को लेकर कंपनी ने यह दावा किया है कि अब तक इसके लिए लगभग 190 देशों से 70,000 से अधिक प्री-ऑर्डर हासिल कर लिए हैं।

 

Radhika

Advertising