Ertiga के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी मारूति की यह 3-रो एसयूवी

Saturday, Dec 04, 2021 - 12:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क:मारुति सुज़ुकी ने डीलर कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की है कि कंपनी अगले 3 सालों में हुंडई अल्कज़ार को टक्कर देने के लिए अपनी 3-रो एसयूवी लॉन्च करेगी। 3-रो प्रीमियम एसयूवी(कोड: Y17) मारुति सुज़ुकी का ही फ्लैगशिप मॉडल होगा। इसी के साथ संभावना जताई जा रही है कि यह Ertiga के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है और मॉडल XL6 को रिप्लेस करेगी।

बात करें इसके इंटीरियर की तो इस मॉडल को 6 और 7 कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा इस एसयूवी में मौजूदा टॉप-स्पेक XL6 के मुकाबले ज़्यादा फीचर्स दिए जाएंगे। जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और क्रूज कंट्रोल को शामिल किया गया है।

मारुति की नई एसयूवी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी, इसकी फ्यूल- एफिशियंसी को और बेहतर बनाने के लिए माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नीक का प्रयोग भी कर सकती है।इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति इस एसयूवी के अलावा अपनी नई बलेनो और ब्रेज़ा के अपडेटेड वर्जन पर भी काम कर रही है।

 

Piyush Sharma

Advertising