Maruti Suzuki की ये गाड़ियां भारतीय बाज़ार में करने वाली हैं एंट्री

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 01:58 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti Suzuki भारतीय बाजार में कुछ बड़े लॉन्च करने वाली है। इस लिस्ट में मारुति जिम्नी से लेकर डिज़ायर तक मॉडल शामिल हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी गाडियां मार्केट में दस्तक देने वाली है और कब लॉन्च की जाएंगी।

PunjabKesari

Maruti Suzuki Jimny-
कार निर्माता मारुति सुज़ुकी मई के महीने में 5-मारुति जिम्नी को लॉन्च करने वाली है। इच्छुक ग्राहक 25,000 रुपय का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। नई Maruti SUV मे एक 1.5-लीटर, K15B नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है जो 103bhp की पावर और 134Nm टॉर्क जनेरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है।

PunjabKesari

Maruti Suzuki MPV-
मारुति सुजुकी इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड एमपीवी के तौर पर रीबैज्ड टोयोटा लाएगी। नई मारुति एमपीवी को टोयोटा के मोनोकोक टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा। यह कई सारे फीचर्स जैसे  एडीएएस, डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, एक नया 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक से लैस होगी।

Maruti 7-seater SUV-

वाहन निर्माता कंपनी मारुति  7-सीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई मारुति थ्री-रो SUV ग्रैंड विटारा पर बेस्ड होगी और Tata Safari, Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 जैसी कारों को टक्कर देगी। कंपनी ने फिलहाल इस मॉडल के बारे में कोई ऑफिशियल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। 

PunjabKesari

New-Gen Maruti Suzuki Dzire- 
मारुति सुजुकी 2024 में अपनी डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान का न्यू जेनरेशन मॉडल को पेश करने वाली है। उम्मीद है कि इसे कई सारे बदलावों के साथ पेश जाएगा। यह सेडान सुजुकी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। नई 2024 मारुति डिजायर एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ एक नए 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

Maruti Suzuki Electric SUV-
मारुति सुजुकी और टोयोटा मिलकर 2025 तक भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। यह कंपनी की पहली मिड-साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। यह नई एसयूवी 27PL प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News