जुलाई 2022 में मार्केट में दस्तक देने वाली हैं ये कार्स

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 05:36 PM (IST)

ऑटो डेस्क अपकमिंग वीक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए काफी खास होने वाला है। यानि की इस हफ्ते में  कुछ कंपनियां अपने प्रोडक्टस को रिवील करेंगी। तो आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन की कार्स शामिल हैं-

1. Audi A8 L

ऑडी मार्केट में 12 जुलाई को अपनी लग्ज़री सेडान A8 L को कुछ अपडेट्स के साथ के पेश करने वाली है। जोकि मौजूदा Audi के मुकाबले एक नए फ्रंट और रियर एंड के साथ पेश की जाएगी। इसके अलावा नया फ्रंट ग्रिल को नए mess pattern के साथ डिज़ाइन किया गया है। बताते चले कि यह बदलाव केवल इसके एक्सटीरियर में ही किए गए हैं। कंपनी द्वारा A8 L फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग्स पहले से ही स्टार्ट कर दी गई है। और इसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए हो सकती है।

PunjabKesari

2.Hyundai Tucson

Hyundai ने साल 2020 में ग्लोबल मार्केट में Hyundai Tucson को पेश किया था। जिसके बाद अब कंपनी एक बार फिर से 13 जुलाई को अपनी SUV यानि की Hyundai Tucson को पेश करेगी। हालांकि यह एयसूवी ग्लोबली अवेलेबल Tucson से काफी अलग होगी। इस एसयूवी में होने वाले बदलावों को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका इंटीरियर ADSS सुविधाओं से लैस होगा। साथ ही इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन की पेशकश की जा सकती है। वहीं दूसरी ओर बात करें कीमत की तो इसका खुलासा अगस्त में किया जाएगा।   

3. Citroen C3

Citroen द्वारा 20 जुलाई को भारत के लिए अपने पहले मासमार्केट प्रोडक्ट की कीमत की घोषणा की जाएगी। कंपनी द्वारा इस प्रोडक्ट की लॉन्चिंग को लेकर अपनी डीलरशिप का भी विस्तार किया जा रहा है। इंजन की बात करें तो इसमें 82hp, 1.2-लीटर नेचुरेली एस्पिरेटेड पेट्रोल, या 110hp, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की पेशकश की जाएगी।  

PunjabKesari

4. Maruti Suzuki Mid-Size SUV

मारुति सुजुकी भी 20 जुलाई को टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एडिशन को अनवील करने वाली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे मारुति सुज़ुकी विटारा के नाम से जाना जाएगा। सुजुकी की अपकमिंग कार ग्लोबल- बेस्ड होगी। जिसमें हाइब्रिड टेक्नीक वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी द्वारा कीमत को लेकर अगस्त में जानकारी दी जाएगी।

  5. Volvo XC40 Recharge

वोल्वो  भी 26 जुलाई को लोकली असेंबल की गई XC40 Recharge की कीमत का खुलासा करेगी। बता दें कि यह एसयूवी 2 इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित होगी। जो 408hp की पावर और 660Nm का टॉर्क जनेरट करने में सक्षम होगी। साथ ही इसमें 78kWh की बैटरी भी दी जाएगी है जो इसे WLTP साइकिल पर 418 किमी की रेंज का दावा करती है। यह मौजूदा xc40 का फेसलिफ्टेड एडिशन होगी, जिसमें 'थोर हैमर' डेटाइम रनिंग लैंप और अग्रेसिव बंपर दिया जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर को जानकारी सामने नही आई है लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 60 से 65 लाख के बीच की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News