अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होने जा रही है ये कार्स

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 12:57 PM (IST)

ऑटो डेस्क: अगला सप्ताह इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए काफी बिज़ी होने वाला है। कार निर्माता इंडियन मार्केट में अपने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जिनमें कंपनियों द्ववारा लॉन्च की जाने वाली कार्स में पेट्रोल,डीज़ल और सीएनजी मॉडल्स शामिल होंगे। उम्मीद है कि इन प्रोडक्ट्स को कंपनी द्वारा बहुत ही किफायती रेंज के साथ में पेश किया जाएगा। आइए देखते हैं कि अगले हफ्ते भारत में कौन सी कार्स लॉन्च होने जा रही हैं।

PunjabKesari

Tata Safari Dark Edition-

देश की जानी मानी वाहन निर्माता टाटा मोटर्स 17 जनवरी को इंडियन मार्केट के लिए टाटा सफारी  के डॉर्क एडिशन को लॉन्च करने जा रही है। यह अपकमिंग मॉडल देश में पेश किया जाने वाला पांचवां डार्क एडिशन मॉडल होगा। और इस नए एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर मे कई सारे अपडेट्स भी किए गए हैं।  नई टाटा सफारी 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 168bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है और इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ अवेलेबल होगा।  

PunjabKesari

Tata Tiago CNG-

डॉर्क एडिशन के अलावा टाटा मोटर्स 19 जनवरी को देश में अपनी सीएनजी रेंज को पेश करने जा रही है। इस सीएनजी रेंज में दो मॉडल्स – टियॉगो और टिगोर की पेशकश की जाएगी। इन दोनों मॉडल्स को पिछले साल कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। बता दें कि इन सीएनजी वेरिएंट्स के लिए देश में टाटा मोटर्स के कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर ही बुकिंग अवेलेबल होंगी।

PunjabKesari

Toyota Hilux-

जापानी ऑटोमेकर, टोयोटा ने हाल ही में भारत में अपडेटेड कैमरी हाइब्रिड को लॉन्च किया है। जिसका बाद अब कंपनी इंडिया में अपना दूसरा प्रोडक्ट हिल्क्स पिकअप ट्रक लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे कंपनी द्वारा 20 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा और यह पिकअप ट्रक 5 कलर ऑप्शंस- इमोशनल रेड, ग्रे मैटेलिक, पर्ल व्हाइट, सिल्वर मैटेलिक और सुपर व्हाइट में सेल के लिए अवेलेबल होगा। यांत्रिक रूप से, हिलक्स को 2.8-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 201bhp की पावर  और 500Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध होगा।

Maruti SuzukiCelerio CNG-

टाटा की तरह मारुति भी अगले हफ्ते भारत में अपना लेटेस्ट सेलेरियो का सीएनजी एडिशन लॉन्च करने के लिए रेडी है। कंपनी द्वारा अनऑफिशियली इस एडिशन के लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स बुकिंग शुरु कर दी गई है। वर्तमान में सेलेरियो में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 66bhp की पावर और 89Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है।  

संभावित लॉन्च-

PunjabKesari

Audi Q7 Facelift-

जर्मन प्रीमियम वाहन निर्माता, ऑडी द्वारा भी अगले सप्ताह भारत में Q7 फेसलिफ्ट लॉन्च करने की उम्मीद है। फिलहाल कंपनी द्वारा ऑफिशियली लॉन्चिंग की तारीख के बारे में खुलासा नहीं किया गया। आपको बता दें कि इस फेसलिफ्ट को कई सारे अप़डेट्स के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें इसके नया सिंगल-फ्रेम ग्रिल, नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर, पैनोरमिक सनरूफ, शार्क-फिन एंटेना और एलईडी हेडलैम्प्स को शामिल किया गया है। वहीं पावरट्रेन के मामले में यह एसयूवी 3.0-लीटर, TFSI पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 335bhp और 500Nm का टार्क जेनरेट कर सकती है। और इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

BMW X3 Facelift-

ऑडी की तरह अन्य लग्ज़री वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू द्वारा भी बहुत जल्द भारत में X3 फेसलिफ्ट को लॉन्च किए जाने का अनुमान है। क्योंकि द्वारा हाल ही में इस फेसलिफ्ट को लेकर एक टीज़र वीडियो जारी किया था। जिसमें मौंजूद मॉडल के  मुकाबले कई सारे अपडेट्स देखे गए हैं। BMW X3 में एक बड़ी किडनी ग्रिल के साथ-साथ रीडिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, नए एलईडी हेडलैंप और संशोधित एलईडी टेललाइट्स को शामिल किया गया है। यह मॉडल दो 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस में अवेलेबल होगा जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News