Tesla मॉडल S Plaid ने Porsche Taycan Turbo को हराया, बनाया नया रिकॉर्ड

2021-09-11T16:16:49.227

ऑटो डेस्कः Tesla के सीईओ एलन मस्क ने टेस्ला मॉडल S Plaid की स्पीड को लेकर बड़ा दावा किया है। एलन मस्क ने कहा कि जर्मनी के फेमस नरबर्गरिंग ट्रैक पर इलेक्ट्रिक कार S Plaid ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। टेस्ला मॉडल S Plaid ने Porsche Taycan Turbo के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। Tesla S Plaid अपनी इसी स्पीड और क्षमता को लेकर अमेरिकी बाजारों में छाई हुई है। 

PunjabKesari
Tesla के सीईओ ने कहा कि S Plaid ने Porsche Taycan Turbo के बनाए रिकॉर्ड को 12 सेकेंड पहले हासिल कर लिया। टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का ट्रैक पर स्पीड टेस्ट किया था, जिनकी लैप टाइमिंग का स्क्रीनशॉट टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है। एलन मस्क ने ट्वीट में लिखा कि सीधे कारखाने से, बिना कोई बदलाव किए टेस्ला मॉडल S Plaid को नरबर्गरिंग ट्रैक पर उतारा गया, जहां उसने स्पीड के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।


बता दें कि साल 2019 में Tesla मॉडल की S Plaid कार ने पहले टेस्ट रन में 7:35.579 मिनट के लैप टाइम को हिट किया था और अब इसके नए मॉडल S Plaid ने पांच सेंकेड पहले ही उस लक्ष्य को हासिल कर लिया। वहीं, टेस्ला मॉडल S Plaid अब आधिकारिक तौर पर नरबर्गरिंग ट्रैक पर चलने वाली सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक Sedan बन गई है।
इस फेमस ट्रैक पर सबसे तेज Mercedes का AMG GT 63 S मॉडल रहा है, जिसने 7:23.009 मिनट में ये लैप पूरा कर लिया था। Porsche Panamera Turbo भी 7:29.81 मिनट के लैप-टाइम के साथ इस लिस्ट में ज्यादा पीछे नहीं है। Jaguar XE SV प्रोजेक्ट 8 की लैप टाइमिंग भी 7:18.361 मिनट है, लेकिन यह छोटे ट्रैक पर है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News