लॉन्च हुआ टेस्ला साइबरट्रक, कंपनी ने साथ ही शुरू की डिलीवरी

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2023 - 05:43 PM (IST)

ऑटो डेस्क. टेस्ला ने अपने Cybertruck को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 60,990 डॉलर (लगभग 50.80 लाख रुपये) है, जो कि सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा 2019 में बताई गई कीमत से तकरीबन 50% अधिक है। टेस्ला साइबरट्रक की बुकिंग पहले ही शुरु की जा चुकी है और कंपनी का कहना है कि इसका ऑर्डर-बुक फुल हो चुका है। अब तक इसकी 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। लॉन्च के साथ ही टेस्ला ने इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है।


डिजाइन

PunjabKesari
टेस्ला साइबरट्रक का डिज़ाइन, पावर-परफॉर्मेंस और रेंज बेहद शानदार है। 1977 की जेम्स बॉन्ड फिल्म "द स्पाई हू लव्ड मी" में कार से बनी पनडुब्बी से प्रेरित डिजाइन इस साइबरट्रक को ख़ास बनाता है। टेस्ला का दावा है कि Cybertruck हर तरह के रोड कंडिशन के लिए मुफीद है। इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि ये केवल धरती ही नहीं बल्कि हर प्लेनेट पर दौड़ सकता है।


इंटीरियर

PunjabKesari
टेस्ला साइबरट्रक लुक यूनीक वाइट और ग्रे थीम पर बेस्ड है। इसका डैशबोर्ड लेआउट  प्लेन और सिंपल है। डेशबोर्ड के सेंटर में 18.5 इंच की बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्ले भी है। स्टीयरिंग व्हील टिपिकल टेस्ला कारों जैसा ही स्क्वायर शेप में है। टचस्क्रीन डिस्प्ले में बेड कवर, सस्पेंशन सेटिंग्स, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और विंग मिरर सेटिंग्स के लिए कंट्रोलर दिए गए हैं। इसके अलावा चाइल्ड लॉक, हेडलैंप, सेंट्री मोड, कार वॉश मोड और कुछ अन्य कंट्रोलर भी मिलते हैं। रियर पैसेंजर के लिए भी 9.4 इंच की टचस्क्रीन दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News