9.75 लाख रुपए में टाटा मोटर्स  ने लॉन्च की नई नेक्सन एक्सएम+(एस)

Thursday, Jul 14, 2022 - 01:54 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Tata Motors ने काम्पैक्ट एसयूवी के लाइन-अप का विस्तार करते हुए टाटा नेक्सन के नए  XM+(s) ट्रिम को पेश किया है जिसकी कीमत 9.75 लाख रुपए बताई जा रही है। कंपनी का अनुसार मौजूदा मॉडल के मुकाबले में ज़्यादा फीचर्स से लैस होगा, चलते इसे XM (s) के ऊपर प्लेस किया जाएगा। बता दें कि नई नेक्सन  XM+(s) 4 ट्रिम्स में अवेलेबल होगी,जिनकी डिटेल्स इस प्रकार हैं-

मॉडल

कीमत

XM+(S) (Petrol. Manual)

Rs 9.75 lakh

XMA+(S) (Petrol, Automatic)

Rs 10.40 lakh

XM+ (S) (Diesel, Manual)

Rs 11.05 lakh

XMA+ (S) (Diesel, Automatic)

Rs 11.70 lakh

 

फीचर्स और पावरट्रेन डिटेल्स-

नए ट्रिम में मौजूदा मॉडल के मुकाबले में ज़्यादा फीचर्स शामिल किए गए हैं। लेकिन यह सभी फीचर्स कंपनी ने अपने लाइन-अप में मौजूद अन्य ट्रिम्स से उधार लिए हैं। अब कंपनी द्वारा  XM (s) ट्रिम पर पहले से पेश की जाने वाली सुविधाओं के अलावा  एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 7.0 इंच का टचस्क्रीन हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एसी वेंट्स, एक 12V रियर पावर सॉकेट और एक शार्क फिन एंटीना शामिल किया गया है। इस अपडेट के साथ, टाटा नेक्सॉन अब 8 ट्रिम्स- XE, XM, XM(S), XM+(S), XZ+, XZ+(HS), XZ+(O) और XZ+(P) में उपलब्ध होगी।

टाटा नेक्सन की कीमत में बढ़ोतरी-

टाटा मोटर्स ने हाल ही में इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए अपनी सभी कारों और एसयूवी की कीमतों को बढ़ा दिया है। जिसमें नेक्सॉन के डीजल एक्सएम (एस) वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपए की वृध्दि की गई है जबकि अन्य सभी वेरिएंट्स की कीमतों को 5,000 रुपए तक बढ़ाया गया है। 

Akash sikarwar

Advertising