इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में स्मार्टफोन कंपनी Oppo

Tuesday, Nov 23, 2021 - 05:05 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जानी-मानी Smartphone कंपनी Oppo गैजेट्स के बाद अब ऑटोमोबाइल इंट्स्ट्री में एंट्री करने जा रही है। सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Oppo ने भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने का काम शुरु कर दिय़ा है। उम्मीद है कि Oppo अपनी इस ई-कार को साल 2024 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। यह खबर चीनी स्मार्टफोन निर्माता द्वारा भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के लिए ट्रेडमार्क दाखिल करने के बाद आई है।Oppo ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

इससे पहले भी कई तकनीकी निर्माताओं - Apple, Huawei और Xiaomi - ने इस दिशा में छोटे कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। भारत में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है, इलेक्ट्रिक कार की संख्या एक साल में लगभग तीन गुना हो गई है। Tata Nexon और MG ZS EV जैसी कारों ने साबित कर दिया है कि बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक कार के लिए भी बाजार है।

इसके अलावा यह जानकारी भी सामने आई है कि गैजेट्स की दुनिया के दूसरे ब्रांड जैसे Realme और OnePlus भी भारतीय बाज़ार में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाने का प्लान कर रहे हैं। फिलहाल इन कंपनियों द्वारा अपने ईवी प्रोडक्ट्स को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई। पर यह देखना काफी रोचक होगा कि क्या सच में इन योजनाओं पर काम किया जाएगा या नहीं।

इसके अलावा AK-47 राइफल बनाने वाली कंपनी kalashnikov द्वारा भी कथित तौर पर एक इलेक्ट्रिक कार पर काम किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बात करें अगर दुनिया के सबसे बड़े ईवी बाज़ार की तो इसमें चीन सबसे आगे है।

Piyush Sharma

Advertising