Skoda ने दी Slavia के इंटीरियर की झलक, मार्च 2022 तक मार्केट में आने की उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 01:33 PM (IST)

ऑटो डेस्क। Skoda Slavia एक्सटीरियर के डिज़ाइन स्केच आने के ठीक एक हफ्ते बाद चेक कार निर्माता कंपनी ने अब इस अपकमिंग सेडान के इंटीरियर डिज़ाइन स्केच से पर्दा हटा दिया है। 18 नवंबर को अपने वर्ल्ड प्रीमियर को तैयार Skoda Slavia कुशाक के जैसे ही लोकली मेड MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। Slavia के 2022 फरवरी या मार्च तक शोरूम में आने की उम्मीद है।
PunjabKesari
डिजाइन स्केच देखने से पता चलता है कि Skoda Slavia का इंटीरियर, डिज़ाइन-वार, ऑक्टेविया सेडान जैसा है, हालाँकि कई इंटीरियर ट्रिम्स और स्विचगियर को कुशाक के साथ शेयर किया जा सकता है। ज्यादातर नई Skoda कार की तरह, Slavia में भी एक स्टाइलिश टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील होगा, जिसमें माउंटेड कंट्रोल और नूर्ड बटन होंगे। इसके डैशबोर्ड पर 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके ठीक नीचे एसी वेंट दिए गए हैं।
PunjabKesari
क्लाइमेट कंट्रोल पैनल कुशाक के जैसे ही टच बेस्ड यूनिट जैसे लगता है। हालांकि इसमें Kushaq के हेक्सागोनल एसी वेंट से अलग गोल एयर-कॉन वेंट्स मिलते हैं। सेंटर कंसोल में गियर लीवर के ठीक आगे वायरलेस चार्जिंग पैड के साथ एक क्लीन लुक मिलता है। डिज़ाइन स्केच से पता चलता है कि Slavia को एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जिसके बारे में कंपनी ने पहले ही बताया था।

फीचर्स की बात करें तो Slavia इस सेगमेंट की बेहतर सेडान में से एक होगी। Skoda ने अभी इसकी कंपलीट फीचर लिस्ट का खुलासा नहीं किया है। इसके प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, एक रियर पार्किंग कैमरा, क्रूज कंट्रोल, कनेक्टेड कार टैक्नोलॉजी जैसे फीचर्स शामिल होंगे।
PunjabKesari
नई Slavia को कुशाक की तरह दो टीएसआई टर्बो-पेट्रोल इंजन च्वॉइस के साथ पेश किया जाएगा। पहला 115hp, 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर TSI यूनिट, जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। दूसरा, 150hp, 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर TSI मोटर, जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आएगा।
PunjabKesari
इसकी कीमत 10 लाख-16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है और इसका मुकाबला Honda City, Hyundai Verna, Maruti Suzuki Ciaz और अपकमिंग Volkswagen Virtus से रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News