Royal Enfield ने नेपाल में खोला सीकेडी असेंबली प्लांट

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 10:26 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Royal Enfield भारत के साथ-साथ पड़ोसी देशों में भी अपने काम का विस्तार कर रही है। हाल ही में कंपनी ने नेपाल में सीकेडी असेंबली प्लांट खोला है। नया सीकेडी प्लांट नेपाल में बीरगंज में स्थित है, जो अब कंपनी के ब्राजील, थाईलैंड, कोलंबिया और अर्जेंटीना में स्थित अन्य प्लांट की लिस्ट में शामिल हो गया है। Royal Enfield ने नेपाल में त्रिवेणी समूह के साथ एक सहयोग स्थापित किया है, जिसका मकसद सार्क क्षेत्र में निर्माता की संभावनाओं को महत्वपूर्ण बढ़ावा देना है।

PunjabKesari
Royal Enfield नेपाल में Classic 350 और Scram 411 के साथ स्थानीय असेंबली का काम शुरू करेगी। ये दोनों बाइक भारत के तमिलनाडु स्थित प्लांट में बनाई गई हैं और पड़ोसी बाजार में किट के रूप में निर्यात की जाएंगी। सीकेडी प्लांट एक लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है और इसकी स्थापित क्षमता 20,000 यूनिट प्रति वर्ष होगी। कंपनी को इस बाजार से काफी उम्मीदें हैं।

PunjabKesari
रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा- "विश्व स्तर पर मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट को विकसित और विस्तारित करने की हमारी कोशिश रही है और पिछले कुछ वर्षों में हमने अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालन में अपार सफलता देखी है। रॉयल एनफील्ड अब यूके, कोरिया, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड जैसे बाजारों में टॉप मिड-सेगमेंट मोटरसाइकिल ब्रांडों में शुमार है। वैश्विक बाजारों के करीब होने के हमारे रणनीतिक इरादे ने वास्तव में अच्छा काम किया है, क्योंकि हमने एपीएसी और लैटिन अमेरिका में सफलतापूर्वक चार सीकेडी प्लांट लगाए हैं और हमने हाल ही में यूके में अपनी डायरेक्ट-टू-मार्केट रणनीति भी शुरू की है। नेपाल में यह नई सीकेडी सुविधा विकास की विशाल संभावना वाले बाजारों में निवेश करने की हमारी महत्वाकांक्षी वैश्विक विस्तार रणनीति के अनुरूप है। हम नेपाल में उत्साही राइडर्स के लिए भव्य मोटरसाइकिलों की विश्व स्तर पर अवार्ड हासिल करने वाली लाइन-अप और प्योर मोटरसाइकिलिंग एक्सपीरियंस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

PunjabKesari
वहीं रॉयल एनफील्ड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा- 'आज नेपाल के बाजार में हमारी यात्रा का एक महत्वपूर्ण अध्याय है, क्योंकि हम बीरगंज में अपने सीकेडी संचालन की शुरुआत की घोषणा कर रहे हैं। यह बाजार की क्षमता और बढ़ते मोटरसाइकिलिंग समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। नेपाल की स्थानीय स्थलाकृति हमारी तरह की मोटरसाइकिलिंग के लिए आदर्श सेटिंग प्रदान करती है। देश में बाजार को विकसित करने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए हम अगले वर्ष में 30 शहरों में 35 टचप्वाइंट तक अपने खुदरा नेटवर्क का विस्तार करेंगे, जो कि इस 18 हैं। हमें विश्वास है कि हम उपभोक्ताओं के एक नए समूह को आकर्षित करने में सक्षम होंगे और नेपाल में मिडलवेट सेगमेंट भी विकसित करेंगे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News