अमेरिका में रॉयल एनफील्ड ने रिकॉल किए हिमालयन बाइक्स के 4,891 यूनिट्स

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 11:36 AM (IST)

ऑटो डेस्क. रॉयल एनफील्ड ने अमेरिका में 2017 से 2021 के बीच बनाई गई 4,891 हिमालयन बाइक्स को रिकॉल किया है। इन बाइक्स में खराबी सामने आने के बाद इन्हें वापस बुलाया गया है। कंपनी ने बताया है कि मोटरसाइकिलों के एक निश्चित बैच के ब्रेक कैलिपर में जंग लगने के कारण ब्रेक न लगने की समस्या आ रही है। इन प्रभावित मॉडलों का निर्माण 1 मार्च 2017 से 28 फरवरी 2021 के बीच किया गया था।

PunjabKesari
कंपनी ने रिपोर्ट में बताया कि यूएस में सड़क पर बर्फ को जमने से रोकने के लिए इस्तेमाल होने वाले नमक के वजह से कुछ मोटरसाइकिलों के ब्रेक कैलिपर में जंग लगने की शिकायतें आ रही हैं। इससे ब्रेक फंक्शन में कमी या ब्रेक पूरी तरह खराब हो सकता है। रॉयल एनफील्ड प्रभावित बाइक्स के फ्रंट और रियर ब्रेक कैलीपर्स को बदलने के लिए स्वैच्छिक रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी हिमालयन में ब्रेम्बो के ब्रेक कैलिपर और बाॅश के एबीएस का इस्तेमाल कर रही है।

PunjabKesari
कंपनी का कहना है कि ब्रेक लगाते समय इस वजह से असामान्य आवाज आ सकती है। यह कैलीपर्स के पास जलने की गंध भी पैदा कर सकता है। उपयोगकर्ताओं को रॉयल एनफील्ड हिमालयन को मैन्युअल रूप से पुश करने में भी मुश्किल हो सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News