Rolls-Royce Ghost Black Badge अब होगा इंडियन मार्केट में लॉन्च

Thursday, Jan 13, 2022 - 05:02 PM (IST)

ऑटो  डेस्क: Rolls-Royce आने वाले महीनों में भारत में नया घोस्ट ब्लैक बैज लाने के लिए तैयार है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में इस कार को पेश किया था। घोस्ट ब्लैक बैज को बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स और डार्क कलर स्टाइलिंग एलिमेंट्स और मकैनिकली री-ट्यून किया गया है। इस बात की पुष्टि रोल्स रॉयस के एशिया पैसिफिक के रीजनल सेल्स मैनेजर की है। अपनी बात को आगे ब़ढ़ाते हुए उन्होंने का कि हम जल्द ही रोल्स रॉयस घोस्ट ब्लैक बैज लॉन्च करने की उम्मीद कर रहे हैं।

बात करें अगर इसके स्टाइलिंग एलिमेंट्स की तो फर्स्ट-जेन मॉडल के ब्लैक बैज की तरह, नए घोस्ट ब्लैक बैज में डार्क कलर के कॉस्मेटिक एलिमेंट्स - जैसे क्रोम ग्रिल और स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी - और बीस्पोक 21-इंच अलॉय व्हील्स शामिल किए गए हैं। इसी के साथ रोल्स रॉयस का कहना है कि ग्राहकों को इस लक्ज़री सेडान के लिए एक्सटीरियर कलर चुनने का ऑप्शन भी अवेलेबल होगा।

यदि बात करें इसके मकैनिकल की तो घोस्ट ब्लैक बैज को स्टैडर्ड घोस्ट की तुलना में ज़्यादा शक्तिशाली 6.75-लीटर V12 इंजन दिया गया है। इसके अलावा सस्पेंशन, ऑल-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील स्टीयरिंग जैसे एलिमेंट्स को ड्राइविंग डायनेमिक्स में सुधार करने के लिए फिर से ट्यून किया गया है। इसके अतिरिक्त, ब्लैक बैज में एक नया 'लो' ड्राइव मोड भी शामिल किया गया है।

इसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी स्टैडर्ड मॉडल की तुलना मे थोड़ी ज़्यादा होगी।

 

Piyush Sharma

Advertising