Lamborghini Aventador की जगह लेगी Revuelto

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 01:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Lamborghini Aventador कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। अब 12 सालों बाद Lamborghini इसकी जगह नई कार Revuelto लेकर आ रही है, जिस तरह Aventador ने murcielago की जगह ली और उसी तरह Revuelto Aventador की जगह लेगी। ये एक प्लग- इन हाइब्रिड है लेकिन फिर भी लेम्बोर्गिनी ने एस्पिरेटेड V12 को इसमें बरकरार रखा है।

PunjabKesari


पावरट्रेन

Lamborghini Revuelto में 6.5 लीटर इंजन तीन इलेक्ट्रिक मोटर दिया जा सकता है, इसमें दो फ्रंट ई-एक्सल और एक गियरबॉक्स मिलता है। पिछले पहियों को पावर देने के लिए V12 का इस्तेमाल किया गया है और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स में फ्रंट व्हील मिलता है। इसमें एक नया 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन है। यह केवल 2.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 7 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। ये 350 किमी प्रति घंटे से चलती है। हाइब्रिड कार होने का मतलब है कि लेम्बोर्गिनी रेव्यूएल्टो को चार-पहिया ड्राइव के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर पर चलाया जा सकता है।

PunjabKesari


मोड्स और केबिन

Revuelot में रिचार्ज, हाइब्रिड और परफॉर्मेंस मोड दिए जा सकते हैं। इनमें से प्रत्येक मोड को पारंपरिक Cità (सिटी), स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा मोड के साथ जोड़ा जा सकता है। इसमें कुल 13 ड्राइव मोड मिलते हैं। इसके केबिन में तीन स्क्रीन हैं, जिनमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.4 इंच का सेंट्रल डिस्प्ले और 9.1 इंच का अतिरिक्त डिस्प्ले शामिल है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News