उत्तर भारत में मानसून का इंतजार, केरल में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी

Saturday, Jul 10, 2021 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के कन्नूर और कासरगोड जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताते हुए 11 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने वायनाड, कोझीकोड और मलप्पुरम जिलों के लिए रविवार को ऑरेंज अलर्ट और पालक्काड, त्रिशूर, इडुक्की तथा एर्नाकुलम जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।


पेट्रोल के दामों के खिलाफ TMC का फूटा गुस्सा, मिट्टी के चूल्हे में खाना बनाकर  जताया विरोध

इस बीच कोट्टायम, इडुक्की, मलप्पुरम, कोझीकोड और कन्नूर जिलों के लिए शनिवार को ऑरेंज अलर्ट और तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथित्ता जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार, कोट्टायम में शनिवार को सुबह 10 बजे तक 15 सेंटीमीटर तक बारिश हुई जबकि तिरुवनंतपुरम जिले में 1.7 सेंटीमीटर और एर्नाकुलम में 10.7 सेमी. तक बारिश हुई।

 

 

तमिलनाडु को पाबंदियों से अभी नहीं मिली राहत , 19 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

मछुआरों और केरल के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए 10 जुलाई से 13 जुलाई तक के लिए जारी मौसम चेतावनी में कहा गया है, ‘‘केरल के तट पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल रही है। मछुआरों को इस अवधि के दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है। रेड अलर्ट का मतलब होता है 24 घंटों में 20 सेमी. से अधिक की अत्यधिक भारी बारिश जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब होता है छह सेमी. से 20 सेमी. तक बहुत बारिश बारिश। येलो अलर्ट का मतलब होता है छह से 11 सेमी. तक भारी बारिश।

vasudha

Advertising