Okinawa ने बनाया नया रिकॉर्ड, बेचे 2.5 लाख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स

Thursday, Mar 16, 2023 - 10:50 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Okinawa ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने इंडियन मार्केट में 2.5 लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। Okinawa ने राजस्थान स्थित मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट से अपने 2,50,000 यूनिट को रोल आउट किया, जो कि कंपनी का बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रेज प्रो है। कंपनी ने साल 2025 तक 10 लाख यूनिट इलेक्ट्रिक वीइकल बिक्री का लक्ष्य रखा है। Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर में iPraise+, Praise Pro, Lite, R30 और OKHI-90 शामिल हैं। 


साल 2017 में Okinawa ने पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था और 6 साल में यह इंडिया की बेस्ट सेलिंग कंपनी बन गई है। ओकीनावा फिलहाल टॉप 5 ईवी कंपनी में से है और यह हर महीने हजारों इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक बेचती है। इसके 250,000 ईवी दोपहिया वाहन तकरीबन 12.5 बिलियन रुपये पेट्रोल लागत और 300.3 मिलियन किलोग्राम कार्बन डाइ ऑक्साइड की बचत कर चुके हैं।


ओकीनावा ऑटोटोक के एमडी और फाउंडर जीतेंदर शर्मा ने इस पर खुशी जताते हुए कहा- हम बेहद उत्सुक हैं और अपने उपभोक्ताओं और सभी हितधारकों को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने हम पर भरोसा किया और देश के अग्रणी दोपहिया ब्रेड के रूप में ओकीनावा की स्थिति को और भी मजबूत बना दिया है। 2.5 लाख युनिट्स बिक्री का आंकड़ा पार करना, उच्च गुणवत्ता के सशक्त प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने और स्थायी भविष्य की दिशा में हमारे प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। जल्द ही हम भारत में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे और हमने साल 2025 तक एक मिलियन के जादुई आंकडे़ को हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

Parminder Kaur

Advertising