लॉन्च हुई Norton V4CR बाइक, कीमत सहित जानें खासियत

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 01:44 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Norton Motorcycles ने अपनी बाइक V4CR को ब्रिटिश मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत 41,999 पाउंड (42.81 लाख रुपये) है। कंपनी इस बाइक की केवल 200 यूनिट्स का ही निर्माण करेगी। Norton Motorcycles एक ब्रिटिश कंपनी है, जिसका अधिग्रहण भारतीय कंपनी टीवीएस मोटर ने साल 2020 में किया था। टीवीएस मोटर के स्वामित्व में आने के बाद Norton की तरफ से लॉन्च की जाने वाली ये पहली बाइक है।

PunjabKesari


लुक 

Norton V4CR में हैंड मेड एल्यूमीनियम फ्रेम, टाइटेनियम एग्जिट सिस्टम, एलईडी हेडलाइट और 15-लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा सिंगल पीस सीट, चौड़े टायर, नीचे की तरफ झुके हुए हैंडलबार इस बाइक को आकर्षक लुक देते हैं। इस बाइक का निर्माण सोलीहुल मुख्यालय में किया गया है और ये पूरी तरह से हैंडमेड है।

PunjabKesari


पावरट्रेन


Norton V4CR में 1200cc की क्षमता का V4 इंजन दिया गया है, जो 185bhp की पावर और 125Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 

PunjabKesari
कंपनी का कहना है कि, हैंडमेड एग्जॉस्ट सिस्टम और V4 इंजन का कॉम्बीनेशन बाइक को एक बेहद ही शानदार साउंड देता है। V4CR पहला पूरी तरह से नया मॉडल है, जिसे हमने बनाया है. कंपनी की इंजीनियरिंग और डिज़ाइन टीमों ने इस बाइक के निर्माण में प्रारंभिक स्केच से लेकर कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन रेडी, अंतिम फिनिशिंग टच तक सबकुछ खुद ही किया है। नॉर्टन इस बाइक पर पिछले 3 सालों से काम कर रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News