Nissan Magnite ने एक साल के अंदर हासिल किया यह माइलस्टोन, जानिए क्या है पूरी खबर

Friday, Nov 26, 2021 - 06:25 PM (IST)

ऑटो न्यूज़ : देश में कार कंपनियां सेमीकंडकटर और इलेक्ट्रिक पार्ट्स की कमियों से जूझ रही हैं। इसके बावजूद भी निसान ने एक साल के अंदर मैग्नाइट एसयूवी के 30,000 यूनिट्स की डिलीवरी पूरी कर दी है। आपको बता दें कि निसान ने साल 2020 में Nissan Magnite को लॉन्च किया था। निसान ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज़ जारी की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि मैग्नाइट के लिए अब तक 72,000 बुकिंग्स हासिल कर लीं हैं और 30,000 यूनिट्स की डिलीवरी भी पूरी कर दी है। 

Nissan Magnite को दो-पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया गया था। जिसमें1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वही दूसरा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इन दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ 5 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया है।

Nissan Magnite के एक्सटीरियर में 16-इंच के डुय्अल-टोन अलॉय व्हील, और LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। इसी के साथ इसका इंटीरियर भी काफी शानदार फीचर्स जैसे वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी से लैस है। इसके अलावा Magnite के टॉप मॉडल में एक वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, एंबिएंट लाइटिंग को भी शामिल किया गया है। 

Nissan द्वारा अपने ग्राहकों को इस एसयूवी को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए खरीदने का ऑप्शन भी दिया है। कंपनी ने हाल ही में मैग्नाइट एसयूवी खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए अपनी नई वर्चुअल सेल्स एडवाइजर शुरू करने को ऐलान भी किया है। 
 

Piyush Sharma

Advertising