निसान ने बंद की किक्स की बुकिंग, कंपनी कर सकती है डिस्कंटीन्यू

Thursday, Mar 16, 2023 - 01:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क. निसान भारतीय बाजार में अपनी kicks को बंद कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने kicks के लिए बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर भी सिर्फ मैग्नाइट के सामान्य और रेड एडिशन के लिए बुकिंग ली जा रही है।


रिपोर्ट्स के अनुसार, Nissan Kicks को डिस्कंटीन्यू भी किया जा सकता है। इसका  बीएस-6 के दूसरे चरण के नियमों के अनसार वाहनों को अपडेट करने का है। कंपनियां सिर्फ उन वाहनों को अपडेट कर रही हैं जिन्हें भविष्य में बेचा जाएगा। वहीं जिन वाहनों को अपडेट नहीं किया जा रहा है उनकी बिक्री एक अप्रैल 2023 से बंद कर दी जाएगी।


बता दें 1 अप्रैल 2023 से देश में बीएस-6 का दूसरा चरण लागू होगा। इसमें सभी वाहनों में आरडीई यानि कि रियल टाइम एमिशन को चेक किया जा सकेगा। Nissan Kicks साल 2020 में लॉन्च हुई थी। इसमें नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया था। लॉन्च के समय इसके नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन की कीमत 9.5 लाख रुपये और टर्बो इंजन की कीमत 11.85 लाख रुपये थी। इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, रिमोट इंजन स्टार्ट, चार एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Parminder Kaur

Advertising