दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई न्यू-जनरेशन Hyundai Verna, ऐसा होगा लुक

Wednesday, Nov 24, 2021 - 03:29 PM (IST)

ऑटो डेस्क। न्यू-जनरेशन की Hyundai Verna, जिसे इंटरनेशनल लेवल पर Accent BN7 के नाम से जाना जाता है, के स्पाई शॉट्स सामने आए हैं। इस नई सेडान को दक्षिण कोरिया में टैस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां इसे सबसे पहले लॉन्च किया जाना है। हालांकि लीक हुई तस्वीरों में Verna बिल्कुल कवर दिख रही है। हुंडई अपनी लेटेस्ट 'सेंसियस स्पोर्टीनेस' डिजाइन लैंग्वेज के साथ नई वर्ना को नया लुक देगी, जैसा विदेशों में नई Elantra और सोनाटा जैसी सेडान के साथ-साथ भारत में आई20 हैचबैक जैसे मॉडलों में देखा गया है।

इंडियन मार्केट से बाहर बिकने वाली 7th-जेनरेशन हुंडई Elantra की तरह, नई वर्ना में चौड़ी ग्रिल डिज़ाइन दी गई है, जो हेडलाइट्स के साथ मिलती है। साइड से देखने पर, नई Verna की टेपरिंग रूफलाइन एक फास्टबैक स्टाइल बूट पर जाकर खत्म होती प्रतीत होती है। रियर में Verna, एंगुलर टेललाइट्स को स्पोर्ट करती है, जो एक रिफ्लैक्टिव स्ट्रिप से जुड़े होते हैं, ठीक ऐसे ही जैसे मौजूदा चीन-स्पेक Verna में है। न्यू-जनरेशन वाली Verna पुराने मॉडल से थोड़ी बड़ी होने की उम्मीद है। पूरी तरह से कवर होने की वजह से अभी कई चीजें क्लियर नहीं हैं। आधिकारिक जानकारी इसकी अनवीलिंग के बाद ही सामने आएगी।

न्यू-जनरेशन Verna में पॉवरट्रेन च्वॉइस के बारे में अभी बहुत कुछ पता नहीं है। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि इस मिड-साइज सेडान में कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल दोनों ऑप्शंस देगी। दोनों इंजनों में ऑटोमैटिक स्टार्ट/स्टॉप और ब्रेक-एनर्जी रीजनरेशन फीचर्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड टैक्निक की सुविधा मिलने की संभावना है। माइल्ड-हाइब्रिड टैक्निक की वजह से इसकी फ्यूल एफिशिएंसी में भी मौजूदा कारों की तुलना में दो से पांच प्रतिशत तक का सुधार होगा। दोनों इंजनों में मैन्युअल और ऑटोमैटिक च्वॉइस के साथ गियरबॉक्स विकल्प समान मिलने की उम्मीद है।

न्यू Hyundai Verna अगले साल किसी भी समय लॉन्च हो सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए हमें उम्मीद है कि 2023 में नई सेडान का इंडिया में लॉन्च देख सकते हैं, हालांकि हुंडई ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक योजना के बारे में नहीं बताया है। लॉन्च होने के बाद Verna का मुकाबला स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और अपकमिंग फॉक्सवैगन वर्ट्स जैसी सेडान से रहने की उम्मीद है।

Akash sikarwar

Advertising