आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन Skoda Kodiaq, कंपनी ने शेयर की झलक

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 12:21 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Skoda Kodiaq कंपनी की लोकप्रिय कारों में से एक रही है। अब Skoda जल्द ही इसकी नेक्स्ट जेनरेशन लेकर आ रही है। हाल ही में कंपनी ने टीजर वीडियो शेयर कर 2024 Skoda Kodiaq की झलक दिखाई है। इस गाड़ी के अगले साल भारत में आने की उम्मीद है।

PunjabKesari
टीजर वीडियो में 2024 Skoda Kodiaq की बॉडी नजर आ रही है। इसमें इंजन, सीट्स, लाइट्स और टायर नहीं लगाए गए हैं। इस गाड़ी को ऑटोमेकर के क्वासिनी प्लांट में बनाया जा रहा है, जिसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ अपडेट किया जाएगा। यह मॉडल  MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। प्रोडक्शन और लॉजिस्टिक्स के लिए स्कोडा ऑटो बोर्ड के सदस्य माइकल ओलेजेक्लॉस ने प्रोडक्शन के शुरू करने पर कहा कि हमारी आने वाली दूसरी पीढ़ी के Kodiaq के उत्पादन की तैयारी पहले से ही जोरों पर है। जैसा कि स्कोडा के लिए है। हम एक बार फिर से नई तकनीकों पर काम कर रहे हैं। इस एसयूवी को हुड के नीचे बड़ा बदलाव मिलेगा। जिसमें प्लग-इन हाइब्रिड भी मिलता है।

PunjabKesari
स्कोडा का कहना है कि उसने नई Kodiaq और उसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए मौजूदा असेंबली लाइन को अपग्रेड करने में करीब 13 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। वहीं कंपनी रोजाना Kodiaq की करीब 410 यूनिट्स का प्रोडक्शन कर सकेगी। इतना ही नहीं चुनिंदा बाजारों में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल सहित अन्य इंजन ऑप्शन को जारी रखने की संभावना है। मौजूदा Skoda Kodiaq को केवल एक पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है और फिर भी इसके शानदार केबिन की भारी मांग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News