फेस्टिव सीज़न में लॉन्च हो सकती है नई Audi Q3

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 05:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क:  Audi A8L की लॉन्च के बाद ऑडी भारत में अपनी सेकेंड जनरेशन Q3 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी का कहना है कि इसे फेस्टिव सीज़न में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन ब्रांड द्वारा भारत में कुछ सलेक्टिव डीलशिप्स पर इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है।

एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें एक बड़ा हेक्सागॉन आकार के रेडिएटर ग्रिल, LED हेडलैंप्स, नई सिग्नेचर DRL, नए अलॉय व्हील्स शामिल किए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इसे नए Q3 MOB प्लेटफार्म पर डेवलप किया जाएगा। नई ऑडी में मौजूदा Q3 की तुलना में कई सारे इंटीरियर अपडेट्स किए गए है। ऑडी ने इसमें एक नया डिस्पले दिया है, जिसे वर्चुअल कॉकपिट, नई इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और एक नया स्टीयरिंग व्हील मिलता है। साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में इसे 10- इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है।

पावरट्रेन की बात करें तो भारत में पेश की जाने वाली ऑडी Q3 में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिए जाने का अनुमान है,जिसे ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड ऑटोमेटिक के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जा सकता है। देश में लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला ऑडी क्यू3 बीएमडब्ल्यू एक्स1 , मर्सिडीज-बेंज जीएलए और वोल्वो एक्ससी40  से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News