ना स्टीयरिंग पर हाथ, ना ब्रेक पर पैर और ना सीट बेल्ट... रील बनाने के चक्कर में कपल की कार में मस्ती

Monday, Mar 13, 2023 - 05:00 PM (IST)

ऑटो डेस्क. आज हर वाहन निर्माता कंपनी अपनी कारों में ADAS फीचर देने की कोशिश में है ताकि लोगों की ड्राइविंग और यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके। लेकिन कुछ लोग इस ADAS फीचर का गलत इस्तेमाल कर अपनी जान को खुद जोखिम में डाल रहे हैं। हाल ही में एक कपल का वीडियो सामने आया है, जिसमें रील बनाने के चक्कर में शख्स Mahindra XUV700 को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मोड में चला रहा है। 


वीडियो में शख्स Mahindra XUV700 को ADAS मोड में डालकर महिला संग मस्ती कर रहा है। कभी वो ड्राइविंग सीट पर बैठे-बैठे अपने दोनों पैर सीट के ऊपर रख लेता है। कपल के साथ गाड़ी में बच्चा भी नजर आ रहा है। उसका ध्यान बिल्कुल भी सड़क की ओर नहीं है। वीडियो के बैकग्राउंड में 'सुरीली आंखियो वाले...' गाना बज रहा है। यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस हरकत की आलोचना कर रहे हैं। बता दें इससे पहले भी कई लोगों को गाड़ी को ADAS मोड पर लगाकर खाना खाते और लूडो खेलते देखा गया था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mr_Â F Š Â R…. (@afsar_ghudasi44)

क्या है ADAS सिस्टम?  

ADAS (Advanced Driver Assistance System) फीचर को दुर्घटनाओं को कम करने के मकसद से लाया गया था। यह रडार बेस्ड टेक्नोलॉजी है। परिस्थिति को देखते हुए यह फीचर खुद ही कार को कंट्रोल करता है, जिससे एक्सीडेंट से बचा जा सके। महिंद्रा XUV 700 में यह फीचर मौजूद है। हालांकि भारत की सड़कों पर ADAS फीचर कितना सफल हो पाएगा यह देखने वाली बात होगी।

Parminder Kaur

Advertising