MG ने Reliance Jio से मिलाया हाथ, Comet EV में मिलेगा Hinglish कनेक्टेड फीचर

Saturday, May 20, 2023 - 04:21 PM (IST)

ऑटो डेस्क. MG Motor India ने पिछले महीने Comet EV को लॉन्च किया है। इस कार को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हाल ही में एमजी ने Jio Platforms के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत ग्राहकों को Comet EV में कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे।


एमजी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के साथ ग्राहकों को ना ही हिंदी और ना ही अंग्रेजी बल्कि Hinglish वॉइस रिकॉग्निशन का सपोर्ट देने की तैयारी में है। इस कार में ये सपोर्ट जियो डिजिटल एसेट्स द्वारा दिया जाएगा। MG Comet EV चलाने वाले ग्राहकों को Jios Assets से फायदा होगा जैसे कि पेमेंट ऐप्स, म्यूजिक ऐप्स, हार्डवेयर और कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म में Hinglish वॉइस रिकॉग्निशन का सपोर्ट दिया जाएगा।
भारतीय यूजर Jio के इन कार वॉइस असिस्टेंट फीचर को वेक वर्ड, टच या फिर कार के स्टीयरिंग में अलग से एक बटन के जरिए एक्टिवेट कर सकेंगे। ये फीचर न्यूज, वेदर, राशिफल सहित अन्य जरूरी जानकारी देने में मदद करेगा। ग्राहक आसान वॉइस कमांड देकर एसी को ऑन और ऑफ करने के लिए सॉन्ग को प्ले करने जैसे कई काम कर पाएंगे। 


एमजी मोटर इंडिया के उप प्रबंध निदेशक गौरव गुप्ता ने कहा- 'ऑटोमोबाइल उद्योग में टेक्नोलॉजी और नवाचार कनेक्टेड कार क्षेत्र में अग्रणी हैं। मौजूदा चलन तेजी से सॉफ्टवेयर से चलने वाले उपकरणों पर केंद्रित है और स्मार्ट मोबिलिटी स्पेस में जियो जैसे टेक इनोवेटर के साथ हमारी मौजूदा साझेदारी एमजी मोटर को ऑटोमोबाइल उद्योग में एक तकनीकी नेता के रूप में स्थापित करने की दिशा में एक कदम है। MGI-Jio साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि हमारी नई लॉन्च की गई MG Comet EV, GenZ ग्राहकों के लिए ड्राइविंग एक्सपीरियंस को समृद्ध करे, साथ ही सुरक्षा और कार के अंदर के एक्सपीरियंस को सुनिश्चित करे जिसमें महान टेक्नोलॉजी का सपोर्ट हासिल है।'


आशीष लोढ़ा, प्रेसिडेंट, जियो प्लेटफॉर्म्स ने कहा- 'जियो भारतीय यूजर्स के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी प्रॉडक्टस और सॉल्यूशंस का एक इकोसिस्टम बना रहा है। एमजी मोटर इंडिया के साथ हमारी निरंतर साझेदारी और विकास उस यात्रा में एक अहम मील का पत्थर है। हैलोजियो वॉयस रिकॉग्निशन, स्ट्रीमिंग, पेमेंट एप्स, eSIM, Jio IOT एमजी यूजर्स को "टॉक टू योर कार" के एक नए आयाम के साथ रियल-टाइम कनेक्टिविटी, इंफोटेनमेंट और कनेक्टेड कार एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करने में सक्षम करेगा। यह अपने प्रमुख स्तंभ के रूप में इनोवेशन के साथ ऑटोमोबाइल उद्योग में तकनीकी विकास के प्रति प्रतिबद्धता है।'

Parminder Kaur

Advertising