7.98 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई MG Comet EV, 15 मई से शुरू होगी बुकिंग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 01:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क: एमजी मोटर्स ने भारतीय बाज़ार में अपनी पहली कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी को 7.98 लाख की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का  इंडियन मार्केट में पेश किया दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल है। इस इलेक्ट्रिक कार के लिए 27 अप्रैल से टेस्ट ड्राइव शुरू होगी और 15 मई से इसकी बुकिंग शुरू होगी, जिसकी डिलीवरी  महीने के अंत में शुरू होगी।

PunjabKesari

एक्सटीरियर-

कॉमेट ईवी का एक्सटीरियर वूलिंग एयर ईवी पर बेस्ड है। इसे बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है। साथ ही इसमें क्रोम और पियानो ब्लैक की एक पट्टी है जो दोनों विंग मिरर को जोड़ती है। चार्जिंग पोर्ट को लाइट बार के नीचे प्लेस किया गया है और एमजी का लोगो दिया गया है।

PunjabKesari

इंटीरियर और फीचर्स-

कॉमेट ईवी के केबिन में एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और दूसरा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पैसेंजर सीट में वन-टच टम्बल, फोल्ड फीचर, रोटरी ड्राइव मोड दिए  हैं। इसी के साथ इसे एक सफेद और ग्रे इंटीरियर में दो 10.25-इंच स्क्रीन द्वारा हाइलाइट किया गया। अन्य फीचर्स में वॉयरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, मैनुअल एसी कंट्रोल, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, तीन यूएसबी पोर्ट और 55 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स शामिल हैं। सेफ्टी के लिए ABS, EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रिवर्स कैमरा और सेंसर के साथ-साथ डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल किए  हैं।

PunjabKesari

पावरट्रेन और बैटरी-

MG comet EV में 17.3kWh की बैटरी दी है। इससे 230km की ARAI-प्रमाणित रेंज प्राप्त की जा सकती है। MG में एक 3.3kW ऑनबोर्ड चार्जर भी दिया है, जिससे 7 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें दी गई बैटरी 42hp और 110Nm का टार्क जेनरेट करती है।

राइवल्स-

एमजी कॉमेट ईवी का मुकाबला यह टाटा टियागो ईवी (8.69 लाख-11.99 लाख रुपये) और सिट्रोएन ईसी3 (11.50 लाख-12.43 लाख रुपये) से है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News