मर्सिडीज-बेंज ने अनवील की जीएलए और जीएलबी फेसलिफ्ट

Thursday, Mar 23, 2023 - 02:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क: मर्सिडीज-बेंज ने अपडेटेड जीएलए और जीएलबी एसयूवी को अनवील कर दिया है। अनुमान है कि इसे भारत में भी पेश किया जाएगा। जानते हैं कि क्या-क्या बदलाव शामिल किए गए हैं-  

एक्सटीरियर और इंटीरियर-

नई जीएलए और जीएलबी के फ्रंट में नया डिज़ाइन किया हुआ बंपर दिया गया है। वही इनके इंटीरियर में एक चमड़े के स्टीयरिंग व्हील, हाई-बीम असिस्ट और मानक तौर एक रिवर्सिंग कैमरा, अपडेटेड एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग और वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का फीचर दिया गया है।  

पावरट्रेन-

यह दोनो मॉडल माइल्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रिफेकेशन के पेश किए गए हैं। नए माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल को 48V बैटरी जोड़ा गया है, जो कार की स्पीड बढ़ने पर अतिरिक्त 10hp प्रदान करता है। वहीं इनके प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन में भी बदलाव किए गए हैं। पिछले संस्करण में उपलब्ध 60 किमी से इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज में सुधार हुआ है, हालांकि मर्सिडीज ने अभी तक नए आंकड़े का खुलासा नहीं किया है। इस बीच, इलेक्ट्रिक मोटर का आउटपुट बढ़ा दिया गया है, और बैटरी अब 22kW की गति तक चार्ज करने में सक्षम है।

प्राइज़-

फिलहाल इनकी कीमत के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मौजूदा कारों की तुलना में उन्हें थोड़ी ज़्यादा कीमत में पेश किया जाएगा।  

 

Radhika

Advertising