McLaren W1 Hyper Car से उठा पर्दा, जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 10:38 AM (IST)

ऑटो डेस्क. McLaren ने अपनी W1 Hyper Car से पर्दा उठा दिया है। जानकारी के अनुसार, कंपनी इस गाड़ी की केवल 399 यूनिट्स का ही उत्‍पादन करेगी। इसकी कीमत 2 लाख पाउंड हो सकती है, जो भारतीय रुपए में करीब 21 करोड़ के आस-पास होती है। McLaren W1 कार F1 और P1 के उत्‍तराधिकारी के तौर पर पेश की गई है।

PunjabKesari

पावरट्रेन

इस नई सुपरकार में एक हाइब्रिड पावरट्रेन है, जिसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है, जो 1,275 बीएचपी की पीक पावर और 1,343 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। W1 में 1.38 kWh की बैटरी है, जो इलेक्ट्रिक मोटर को शक्ति देती है। मैकलेरन का कहना है कि W1 के हाइब्रिड घटक हल्के हैं और दोगुनी पावर उत्पन्न करते हैं। कंपनी के अनुसार, यह गाड़ी 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड पकड़ने में सिर्फ 2.7 सेकेंड और 0-200 किलोमीटर की स्‍पीड पकड़ने में सिर्फ 5.8 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

PunjabKesari


डिजाइन और फीचर्स

McLaren W1 Hyper Car में 3D प्रिंटेड और टाइटेनियम सस्पेंशन का उपयोग किया गया है। इसके साथ ही कम वजन वाले कार्बन फाइबर जैसे मटेरियल का भी समावेश किया गया है। कंपनी ने इसे बेहतरीन एयरोडायनैमिक्स के साथ डिज़ाइन किया है। W1 में ऑरेंज और ब्लैक का संयोजन उपयोग किया गया है, जो इसे एक आकर्षक लुक देता है। इसके इंटीरियर्स में भी डुअल टोन का उपयोग किया गया है, जो स्टाइलिश और आधुनिक लगता है। इसके अलावा W1 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मौजूद है, जो ड्राइविंग अनुभव को और भी मजेदार बनाता है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News