मारुति सुज़ुकी पूरी रेंज को करेगी बीएस6 फेज II अपग्रेड के अनुसार अपडेट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 05:02 PM (IST)

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी ने अपने लाइनअप में वाहनों को भारत स्टेज 6 फेस II एम्शिन नार्मस के अनुसार अपग्रेड कर दिया है। कंपनी के पास मौजूद  हैचबैक, सेडान, एमपीवी, एसयूवी और वाणिज्यिक वाहन अब नए नियमों के अनुरूप हैं। नई मारुति सुजुकी बीएस 6 चरण II-अनुरूप कारों को भी एक महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण सिक्योरिटी अपडेट दिया गया है। ईएससी एक उन्नत सुरक्षा प्रणाली है, जो यह पता लगाने में सक्षम है कि चालक चुनौतीपूर्ण ड्राइविंग परिस्थितियों में वाहन नियंत्रण है या नही।

PunjabKesari

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मुख्य तकनीकी अधिकारी सीवी रमन ने अपडेटेड मारुति सुजुकी रेंज के रोलआउट पर कहा, "मारुति सुजुकी में, हम हमेशा अपने वाहनों से उत्सर्जन को कम करने के लिए नए और नए तरीके खोज रहे हैं। चाहे वह उन्नत डुअल जेट, दोहरी वीवीटी तकनीक, प्रगतिशील स्मार्ट हाइब्रिड या इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड सिस्टम हो। नए BS6 चरण II मानदंडों को शामिल करने के लिए भारत सरकार का अभियान वाहनों से उनके पूरे जीवनकाल में उत्सर्जन को नियंत्रित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

“इस अपग्रेड के दौरान, मारुति सुजुकी ने हमारी कारों को ESC से लैस करके ग्राहकों को और भी अधिक खुश करने का अवसर लिया, जो विश्व स्तर पर एक प्रमुख सुरक्षा विशेषता है। इससे मारुति सुजुकी की कारें और एसयूवी अब पहले से ज्यादा सुरक्षित हैं और पर्यावरण के लिए भी बेहतर हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News